Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

ASIAN GAMES 2023: भारत ने इतिहास रचते हुए 100 मेडल किए अपने नाम,पदक तालिका में चौथे स्थान पर भारत

Asian games 2023:चीन के हांगझोउ  में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारत ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। बता दें कि पदक तालिका में भारत चौथे स्थान पर पहुंच गया है। इतना ही नहीं भारत ने अब तक 100 मेडल अपने नाम कर लिए है जिसमें 25 गोल्ड मेडल है। यह भारत के काफी प्रशंसा का बात है।
दरअसल एशियन गेम्स 2023 में भारतीय महिला कबड्डी टीम ने ताइवान को 26-24 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। जिसके बाद एशियाई खेलों में भारत के लिए 100 समग्र पदक और 25 स्वर्ण पदक जीते। इसके अलावा ज्योति सुरेखा वेन्नम ने #AsianGames2022 में तीरंदाजी महिला कंपाउंड में कोरिया को 149-145 के स्कोर से हराकर स्वर्ण पदक जीता।
एशियन गेम्स में 100 मेडल पर भारत का कब्जा
ज्योति सुरेखा वेन्नम ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि जो मैंने सोचा था मैं वो कर पाई। 3 गोल्ड मेडल भी आए हैं। जिन लोगों ने मुझे सपोर्ट किया मैं सभी लोगों का धन्यवाद देती हूं।" वहीं तीरंदाज अदिति गोपीचंद ने एशियन गेम्स 2023 में महिला कंपाउंड तीरंदाजी में इंडोनेशिया को हराकर कांस्य पदक जीता। वहीं पुरुष कंपाउंड तीरंदाजी फाइनल में ओजस प्रवीण देवताले ने अभिषेक वर्मा (149-147) को हराकर स्वर्ण पदक जीता।
पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को दी बधाई
एशियन गेम्स में भारत के 100 मेडल आने से देशभर में खुश की लहर है। इस बीच पीएम मोदी ने खिलाड़ी को बधाई दी है। पीएम ने कहा कि एशियाई खेलों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि! भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं। मैं अपने अभूतपूर्व एथलीटों को हार्दिक बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से भारत को यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है। प्रत्येक विस्मयकारी प्रदर्शन ने इतिहास रचा है और हमारे दिलों को गर्व से भर दिया है। मैं 10 तारीख को हमारे एशियाई खेलों के दल की मेजबानी करने और हमारे एथलीटों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh