Religion and Culture / धर्म और संस्कार

बहुत ही कम बच्चे करते हैं अपने माता पिता का आदर व सेवा :- जगद्गुरू रामस्वरूपाचार्य

जालौन: आज कलियुग में लोग अपने माता पिता का आदर नहीं कर रहे हैं, बहुत ही कम बच्चे ऐसे हैं जो अपने माता पिता का आदर कर रहे हैं। मात्र 20 प्रतिशत बच्चे ऐसे हैं जो अपने माता पिता का ध्यान रखते हैं ओर 80 प्रतिशत लोग तो माता पिता के साथ ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती है। यह बात जगतगुरु रामानंदाचार्य कामदगिरि पीठाधीश्वर स्वामी रामस्वरूपाचार्य जी महाराज श्री कामतानाथ प्रमुख द्वार ने नदीगांव में माँ हरिशंकरी मंदिर के प्राँगढ़ में श्रीराम कथा कहते हुए कही।
उन्होंने मौजूद श्रद्धालुओं के बीच कहा कि कहने की जरूरत नहीं है आप स्वयं जानते हो। माता पिता के साथ ऐसा व्यवहार हो रहा है यह कलि यानी कलियुग का प्रभाव है। उन्होंने कहा कि एक मां ने अपने लड़के से कहा बेटे मैंने तुझे 9 महीने तक अपने पेट में रखा है, कष्टों का वरण किया है, बहुत कष्ट सहे हैं तेरे पीछे तो नालयक लड़का कहता है 9 महीने का किराया ले लो, मूर्ख लड़का कहता है किराया ले लो हमसे कहने की क्या जरूरत है। बताओ मूर्खता की पराकाष्ठा ही वह पार कर गया, यह कलि का प्रभाव है इसलिए कलि के प्रभाव से बचने के लिए सत्संग सुन्ना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आप सत्संग के रास्ते को अपना लीजिए, जिस दिन आप इस रास्ते पर चल पड़ेंगे सभी समस्यायों का हल अपने आप ही निकल आएगा। इसके पूर्व
जगतगुरु रामानंदाचार्य कामदगिरि पीठाधीश्वर स्वामी रामस्वरूपाचार्य जी महाराज श्री कामतानाथ प्रमुख द्वार का माल्यार्पण व आशीर्वाद एमएलसी प्रतिनिधि आरपी निरंजन, ब्लाक प्रमुख नदीगांव अर्जुन सिंह, श्रीमती शांति देवी पूर्व ब्लाक प्रमुख, वरिष्ठ समाजसेवी अभिमन्यु सिंह डिपंल, नगर पंचायत नदीगांव के चेयरमैन भानुप्रकाश, पूर्व जिला पंचायत सदस्य बलराम तिवारी कैलिया, परमाल सिंह सीताशरण कनासी, दशरथ सिंह त्रिलोकपुरा आदि ने प्राप्त किया। इस दौरान नदीगांव में भण्डारे का भी आयोजन किया गया, जिसे श्रद्धालुओं ने बड़े ही भक्तिभाव से ग्रहण किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh