Interested News / मज़ेदार ख़बरे

थाने में इश्क को मिला मुकाम, प्रेमी ने सबके सामने थामा प्रेमिका का हाथ

बदायूं। बदायूं के उझानी में करीब डेढ़ साल से चल रहे युवक-युवती के प्रेम प्रसंग में शुक्रवार को रोचक मोड़ तब आया, जब प्रेमिका अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। इस पर प्रेमी के परिजनों ने पुलिस बुला ली। काफी देर तक बहस और मनौव्वल के बाद प्रेमिका लौट गई लेकिन शनिवार सुबह प्रेमी युगल थाने पहुंच गया। वहां परिजनों की रजामंदी लेकर दोनों की शादी करा दी गई।
गद्दीटोला मोहल्ला निवासी धर्मपाल मौर्य के बेटे विनोद का मोहल्ले के ही भगवान दास की बेटी ज्योति से करीब डेढ़ साल से प्रेम प्रसंग चल था। पिछले दिनों दोनों ने अपने परिजनों को इस बारे में बताया। परिजन उनकी शादी के लिए रजामंद नहीं थे। ज्योति शुक्रवार शाम विनोद के घर पर दरवाजे पर पहुंच गई।
परिजनों ने अंदर बैठाने की बजाय लौट जाने की हिदायत देकर पुलिस बुला ली। देर रात तक हंगामे की स्थिति बनी रही। ज्योति हालांकि अपने घर लौट गई, लेकिन शनिवार सुबह करीब 10 बजे विनोद और ज्योति कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे दोनों शादी करना चाहते हैं।
प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि दोनों के परिजन शुरू में तो ना-नुकर करते दिखे, लेकिन बालिग ज्योति और विनोद की जिद के आगे वह मान गए। दोनों के परिजनों ने उनकी शादी करा देने का लिखित पत्र भी पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में शाम करीब पांच बजे कोतवाली के मंदिर में ज्योति और विनोद ने एक-दूसरे का जयमाला पहना दी।
शादियां 15 दिसंबर से बंद हैं। खर मास में कोई शादी नहीं होती। अगला मुहुर्त मकर संक्रांति के बाद से शुरू होगा। यह बात पुलिस कर्मियों ने कही तो विनोद ने परिजनों के सामने ही यह कहते हुए ज्योति का हाथ पकड़ लिया कि अब और इंतजार नहीं करेंगे। इसके बाद प्रभारी निरीक्षक ने दोनों के परिजनों से युगल के आधार कार्ड मंगा लिए। आधार कार्ड में जन्मतिथि के आधार पर दोनों बालिग पाए गए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh