Interested News / मज़ेदार ख़बरे

खौफनाक कहानी : 10 लाख इंसानों की हड्डियों से बनी है ये सड़क, जानें...

Road Of Bones: दुनिया भर में कई सारी ऐसी चीजें हैं जिनके रात से आज भी पर्दा नहीं उठ सका है। आमतौर पर ऐसा देखा जाता है कि सड़क निर्माण के दौरान ईट, सीमेंट और गिट्टी का इस्तेमाल किया जाता है।लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सड़क के बारे में बताने वाले हैं जिससे इंसानों की हड्डियों से बनाया गया है। जहां एक तरफ इस सड़क को बनाने के लिए कई लोगों की जान गई है। वहीं दूसरी तरफ इस सड़क निर्माण के लिए 1000000लोगों की हड्डियां शामिल है।
बता दे कि इंसानी हड्डियों की इस सड़क की कहानी देहात अलग है। ठंड के मौसम में इस इलाके में भारी पड़ती है जिससे सड़के भी थक जाती हैं। ऐसा कहा जाता है कि बर्फ की वजह से गाड़ियों के फैलने का डर बना रहता है जिस वजह से सड़क निर्माण में बालू के स्थान पर इंसानी हड्डियों को मिलाया गया है। हाईवे का निर्माण सोवियत संघ के तानाशाह जोसेफ कॉलिंग के समय में किया गया था। कोलयमा हाईवे को बनाने में ढाई से 10 लाख लोगों की जान गई है।
लाखों लोगों की गई थी जान
सड़क बनाने के लिए मजदूरों को कोलयमा कैंप में रखा जाता था। कैंप से कैदी का लौटना नामुमकिन था। क्योंकि अगर कोई कैंप से भागने की कोशिश करता तो वो ज्यादा दिन जिंदा नहीं रह पाता था, क्योंकि भागने वाले कैदी भालुओं के शिकार हो जाते थे। या फिर ठंड और भूख से उनकी मौत हो जाती थी। और जिन कैदियों की मौत हो जाती ​थी तो उनको सड़क के अंदर ही दवा दिया जाता था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh