Latest News / ताज़ातरीन खबरें

Sultanpur।राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत के जिलाध्यक्ष बने राकेश तिवारी, महासचिव की कमान संभालेंगे श्रीकृष्ण पांडेय

सुल्तानपुर। राष्ट्रीय पत्रकार संघ भारत का निर्वाचन रविवार को जिला पंचायत सभागार में आयोजित हुआ। जिसमें जिला अध्यक्ष के पद पर राकेश तिवारी को सर्व सम्मति से चुना गया जबकि श्रीकृष्ण पाण्डेय को महासचिव का पद मिला। 

   कोषाध्यक्ष के पद पर पंकज पाण्डेय को चुना गया और वरिष्ठ संगठन मंत्री का पद पवन मिश्र को मिला। इसके अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में अखिलेश सिंह पंकज और जिला उपाध्यक्ष के पद पर मनोज मिश्र, बब्बन वर्मा व रोहित सिंह को मनोनीत किया गया। चुनाव प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए पहले ही 12 सदस्यीय जिला निर्वाचन समिति का गठन किया गया था। 
    जिसका अध्यक्ष संरक्षक सतीश पाण्डेय को बनाया गया था। इसके अलावा पर्यवेक्षक के रूप में बलिया से सत्यव्रंत सिंह भी चुनाव में पहुंचे। समिति के अध्यक्ष सतीश पाण्डेय की कुशल अगुवाई में चुनाव हुआ और तय किया गया कि अन्य पद जिलाध्यक्ष की संस्तुति के बाद भरे जाएंगे। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष राकेश तिवारी ने सभी सदस्यों के प्रति विश्वास जताने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। कहा कि पत्रकारो ंके हित की लड़ाई किसी भी हद तक लडी जाएगी। पिछले साल का लेखा-जोखा कोषाध्यक्ष पंकज पाण्डेय ने रखा और आडीटर मनोज मिश्र ने उसे प्रमाणित किया। कार्रवाई से संबंधित जानकारी जिला महासचिव श्रीकृष्ण पाण्डेय ने सदस्यों के समक्ष रखा और बताया कि संगठन में अभी तक 180 सदस्य हो चुके हैं। अब सदस्यता कार्यक्रम को समाप्त कर दिया गया है। सदस्यता समाप्ति तिथि 15 फरवरी के बाद करीब 10 आवेदन आए हैं। जिन्हें अर्स्वीकार कर दिया गया है। हम सदस्य संख्या बढ़ाने में विश्वास नहीं रखते। 

     वरिष्ठ पत्रकार इम्तियाज रिजवी ने कहा कि यह संगठन अपने उद्देश्यों में सफल हुआ है। मुख्य अतिथि के  रूप में पहुचे जिला सूचना अधिकारी धीरेन्द्र यादव ने खुशी जताते हुए कहा कि इतनी बड़ी संख्या में पत्रकारों का एक मंच पर आना सुखद है। हमारा जहां जरूरत होगी हम खड़े मिलेंगे। एक मत में सदस्यों ने सहमति जताई कि वर्ष 2024 में पत्रकार कार्यशाला आयोजन कर पत्रकारों के लिए बने गाइडलाइन से उन्हें अवगत कराया जाय। जिसमें जाने माने पत्रकार और कानूनविदों को शामिल किया जाय। चुनाव बैठक में जिले के करीब 150 पत्रकारों ने हिस्सा लिया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh