Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

IND vs ENG, टेस्ट में 112 साल बाद बना यह रिकॉर्ड, इंग्लैंड को रौंदकर रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

स्पोर्ट्स|इंडिया ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 4-1 से मात दी है। धर्मशाला में पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खेला गया, जहां भारत ने पारी और 64 रन से बड़ी जीत दर्ज की है।इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इतिहास रचा है। टेस्ट इतिहास में 92 साल बाद ऐसा हुआ है जब कोई टीम पहला मैच हारने के बाद 4-1 से सीरीज जीती है।

टीम इंडिया ने यह उपलब्धि रोहित की कप्तानी में हासिल की । भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद रोहित एंड कंपनी ने वापसी करते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया।जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम 1897-98 में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट हारने के बाद सीरीज 4-1 से जीती थी।उसके बाद फिर ऑस्ट्रेलिया ने 1901-02 में यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था ।
इंग्लैंड ने 1911-12 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया । वहीं अब 112 साल के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-1 से हराकर यह उपलब्धि अपने नाम की है।भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मिली टेस्ट सीरीज में जीत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी अहम है।

भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।भारत को अब अगली टेस्ट सीरीज सितंबर और अक्टूबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेलनी है।टीम इंडिया तीसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दावेदार है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh