Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

Cricket|15 महीने बाद मैदान पर लौटेगा ....खिलाड़ी, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान

Sports Update |विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए कुल 9 टीमें कड़ी मेहनत कर रही हैं। फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम WTC की अंक तालिका में पहले स्थान पर है. ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे स्थान पर है. अब इन दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर चुकी है.

 ऑस्ट्रेलिया ने इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली महत्वपूर्ण दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

यह खिलाड़ी 15 महीने बाद टीम में शामिल हुआ है
ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पिछले दो महीने में यह तीसरी टेस्ट सीरीज होने जा रही है. इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उसी टीम का ऐलान किया है जो पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी. 

 हालाँकि, टीम में केवल एक बदलाव है, अनुभवी तेज गेंदबाज माइकल नेसर को 29 फरवरी से वेलिंग्टन में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है।

प्लेइंग 11 में जगह मिलना मुश्किल

तेज गेंदबाज पैट कमिंस एक बार फिर सीरीज के दौरान टीम का नेतृत्व करेंगे और एक मजबूत गेंदबाजी लाइन अप में जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन शामिल हैं, जबकि उप-कप्तान स्टीव स्मिथ सलामी बल्लेबाज के रूप में उस्मान ख्वाजा के साथ बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। 

 वहीं नेसेर के लिए प्लेइंग 11 में जगह बनाना काफी मुश्किल होगा. दरअसल, टीम के पास पहले से ही कमिंस, हेजलवुड, स्टार्क और स्कॉट बोलैंड जैसे स्टार गेंदबाज मौजूद हैं। मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, ''माइकल नेसेर को लंबे समय के बाद टीम में वापस देखना बहुत अच्छा है, जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और हमारी उम्मीदों पर खरे उतरे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (विजेता) ) कप्तान ), मिशेल स्टार्क

सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 29 फरवरी - 4 मार्च, वेलिंग्टन

दूसरा टेस्ट: 8-12 मार्च, क्राइस्टचर्च


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh