Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

Ranji Trophy: आर्यन और करण का दोहरा शतक, उत्तर प्रदेश ने 548 रन बनाए, चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में भी फेल


क्रिकेट अपडेट। सलामी बल्लेबाज आर्यन जुयाल (201) और करण शर्मा (208) के दोहरे शतकों की मदद से उत्तर प्रदेश ने शनिवार को यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप मैच में असम के खिलाफ 500 रन से अधिक का स्कोर बनाया। उत्तर प्रदेश ने पहली पारी आठ विकेट पर 548 रन बनाकर घोषित की. आर्यन ने अपनी पारी में 278 गेंदों का सामना किया और 21 चौके और एक छक्का लगाया. इसके साथ ही करण ने 310 गेंदों की पारी में 22 चौके और तीन छक्के लगाए. असम के लिए मृण्मय दत्ता ने 116 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए। जवाब में असम की शुरुआत भी अच्छी रही और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उसने बिना कोई विकेट खोए 116 रन बना लिए हैं. असम की टीम यूपी के स्कोर से 432 रन पीछे है. परवेज 53 और राहुल 51 रन बनाकर खेल रहे हैं.


 पुजारा फेल, लेकिन सौराष्ट्र जीत की ओर
सौराष्ट्र के स्पिनरों युवराज सिंह डोडिया और पार्थ भूत की शानदार गेंदबाजी की बदौलत 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महाराष्ट्र ने शनिवार को यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक 104 रनों पर पांच विकेट खो दिए। चेतेश्वर पुजारा मैच में दूसरी बार फेल रहे हालांकि वह एक विकेट के नुकसान पर आउट हो गए, लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज चिराग जानी (43) और कप्तान जयदेव उनदकट (45) के बीच 93 रन की साझेदारी से सौराष्ट्र ने महाराष्ट्र के लिए चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। पहली पारी में पुजारा ने तीन रन बनाए. सौराष्ट्र ने 69 रन पर आठ विकेट गंवा दिये लेकिन इन दोनों की मदद से वह 164 रन तक पहुंच गया.

 महाराष्ट्र के बाएं हाथ के स्पिनर हितेश वालुंज के शानदार प्रदर्शन से सौराष्ट्र का पूरा शीर्ष क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया। उन्होंने 70 रन देकर आठ विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। पहले दिन भी उन्होंने 93 रन देकर छह विकेट लिए और मैच में 14 विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहे. दूसरे दिन महाराष्ट्र का टॉप ऑर्डर स्टंप आउट होते ही पवेलियन लौट गया. सिद्धार्थ म्हात्रे 11 रन और तरनजीत सिंह ढिल्लन छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। तीसरे दिन महाराष्ट्र के लिए 100 से ज्यादा रन बनाना मुश्किल काम होगा. सौराष्ट्र के डोडिया ने 38 रन पर दो विकेट और भूटे ने 24 रन पर दो विकेट लिये.

 बड़ौदा के लिए ज्योत्सिनिल का दोहरा शतक
ज्योतनिल सिंह के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत बड़ौदा ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी मैच के दूसरे दिन पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 400 रनों का मजबूत स्कोर बना लिया। दाएं हाथ का बल्लेबाज 401 गेंदों पर 215 रन बनाकर क्रीज पर है। उन्होंने अपनी पारी में 19 चौके और एक छक्का लगाया. ज्योत्सानिल का यह दूसरा प्रथम श्रेणी शतक है। लेकिन उन्होंने 194 गेंदों का सामना करते हुए रात के स्कोर में 88 रन जोड़े और 74 ओवर में सिर्फ एक चौका लगाया. जिससे दिल्ली के गेंदबाज काफी निराश दिखे.

बड़ौदा ने सुबह एक विकेट पर 202 रन से आगे खेलना शुरू किया और 74 ओवर में 198 रन जोड़े। हालांकि, दिल्ली के गेंदबाजों ने पहले दिन के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया. लेकिन पिच ने घरेलू टीम की हालत खराब कर दी. ग्रुप डी में शीर्ष टीम के रूप में बड़ौदा नॉकआउट में पहुंचने के लिए अच्छी स्थिति में है। उसे जीतने की ज़रूरत नहीं है इसलिए वह पहली पारी की बढ़त का लक्ष्य रख सकता है। उनकी कोशिश 500 रन तक पहुंचने की होगी ताकि दिल्ली को पहली पारी से आगे जाने का समय न मिले.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh