Politics News / राजनीतिक समाचार

सपा की जीत की शर्त हारने पर, युवक ने दे दी बाइक, पर जब ये खबर.....

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके है और भाजपा यूपी में फिर से सरकार बनाने जा रही है। चुनाव नतीजें सामने आने के बाद कुछ अजीबो-गरीब शर्तें  सामने आ रही है, जो वाकई चौंकाने वाली है।ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से सामने आया है। यहां शर्त हारने पर सपा समर्थक ने अपने दोस्त को तुरंत अपनी बाइक दे दी। इस खबर का संज्ञान लेते हुए अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उसे रिटर्न गिफ्ट दिया है।
  अखिलेश यादव ने अपने समर्थक को लखनऊ बुलाया और बाइक के नुकसान की भरपाई के लिए एक लाख रुपए का चेक दिया। साथ ही, जीवन में कभी भी शर्त न लगाने की हिदायत दी। आपको बता दें, यह मामला बांदा जिले के मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम बसहरी का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिलेटा सैनी और पड़ोसी अवधेश कुशवाहा के बीच छह फरवरी को बातों-बातों में चुनाव की जीत को लेकर शर्त लगा ली थी।
 शर्त ये थी कि अगर सपा जीती तो बिलेटा सैनी अवधेश कुशवाहा को अपना टैंपो दे देगा और भाजपा जीत गई तो अवधेश कुशवाहा अपनी बाइक बिलेटा सैनी को दे देंगे। इस शर्त को लेकर दोनों के बीच स्‍टांप पेपर पर बकायदा लिखा-पढ़ी भी हो गई। 10 मार्च को चुनाव नतीजे आए तो दोपहर होते-होते भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का रास्‍ता साफ हो गया। सपा की हार के चलते अवधेश को शर्त हारनी पड़ी और उन्‍होंने तत्‍काल अपने दोस्‍त को बाइक  भी दे दी। बाजी हारने वाली खबर बहुत तेज फैलने लगी, जब इसकी जानकारी, सपा सुप्रीमो को हुई, तो 
अवधेश को बुलाकर मुलाकात किये,और ऐसी शर्त फिर कभी न लगाने की हिदायत दी, उसे उसकी बाइक की कीमत से ज्‍यादा का चेक भी दिये, अवधेश ने कहा कि अब मैं बाइक खरीदकर दोबारा से अपना काम शुरू करूंगा अखिलेश भईया का ये उपकार पूरी लाइफ नही भूलूंगा ।।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh