Latest News / ताज़ातरीन खबरें

शून्य नामांकन वाले 34 प्रधानाध्यापकों को नोटिस दो दिन में मांगा स्पष्टीकरण

आजमगढ़। जिले में संचालित होने वाले परिषदीय विद्यालयों में शून्य नामांकन वाले (प्रेरणा पोर्टल के मुताबिक) 34 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। सभी से दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने पर कार्रवाई की जाएगी।जिले में कुल 2706 परिषदीय विद्यालय संचालित हैं। 

जिनमेें 1724 प्राथमिक, 458 उच्च प्राथमिक व 524 कंपोजिट विद्यालय शामिल है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर ने नामांकन की समीक्षा की जिसमें जिले के कई परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक व कंपोजिट विद्यालयों में नामांकन अभी तक शून्य है। इन विद्यालयों की स्थिति तब है कि नया शैक्षिक सत्र शुरू हुए एक माह होने को है। इन विद्यालयों में अपेक्षित नामांकन नहीं पाया गया, नामांकन न होने में संबंधित प्रधानाध्यापकों की लापरवाही मानी गई है। इस मामले में बीएसए समीर ने जिले के 34 प्राथमिक, उच्च प्राथमिक व कंपोजिट विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए दो दिवस में अपना स्पष्टीकरण संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से बीएसए कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 

बीएसए ने स्पष्टीकरण न देने वाले प्रधानाध्यापकों को विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी। जिन विद्यालयों को नोटिस जारी किए गए हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh