Latest News / ताज़ातरीन खबरें

एचडीएफसी बैंक की रिसेप्शनिष्ट दीक्षा हंडिया में ऊषा देवी के स्थान पर दे रही थी परीक्षा, एसटीएफ ने किया गिरफ्तार - प्रयागराज

एचडीएफसी बैंक की रिसेप्शनिष्ट दीक्षा हंडिया में ऊषा देवी के स्थान पर दे रही थी परीक्षा, एसटीएफ ने किया गिरफ्तार। दीक्षा को शिक्षक बालेन्द्र सिंह पटेल ने ऊषा के स्थान पर बैठाया था।

प्रयागराज: संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड में साल्वर दीक्षा हंडिया में अभ्यर्थी ऊषा देवी के स्थान पर परीक्षा दे रही थी। यूपी एसटीएफ की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ की टीम ने ऊषा देवी के स्थान पर दीक्षा को बैठाने वाले शिक्षक बालेन्द्र सिंह पटेल को भी गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार 6 अगस्त 2021 को संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड का आयोजन किया गया। इसमें हंडिया के एक पीजी कालेज में इस साल्वर गैंग का खुलासा हुआ है।

जांच में यह बात सामने आयी
ऊषा देवी के स्थान पर परीक्षा में बैठने वाली दीक्षा के बारे में जांच के बार चौकाने वाली जानकारी सामने आयी है। एसटीएफ के सीओ नावेन्दु कुमार ने बताया–
दीक्षा गाजियाबाद स्थित एचडीएफसी बैंक में रिसेप्शनिस्ट पद पर कार्यरत है। वह मूल रुप से फतेहपुर जिले की रहने वाली है। प्रतियोगी परीक्षाओं में वह पैसा लेकर साल्वर के रुप में बैठती रही है। साल्वर गैंग का सरगना शिक्षक बालेन्द्र सिंह पटेल शंकरगढ़ का रहने वाला है।

प्रयागराज में 104 केन्द्र पर हुई परीक्षा
संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड के लिए प्रयागराज में 104 केन्द्र बनाये गये थे।
परीक्षा कराये जाने की जिम्मेदारी लखनऊ विश्वविद्यालय को दी गयी थी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh