Latest News / ताज़ातरीन खबरें

ग्रामीणों की शिकायत पर जांच के बाद सस्ते राशन की दुकान की गई निलंबित मई का स्टॉक भी मिला कम


 अहरौला - विकासखंड के बीबी पखनपुर गांव में मार्च और अप्रैल महीने में पात्र गृहस्थी व अंत्योदय  कार्डधारकों को  कोटेदार के द्वारा अंगूठा लगवा कर राशन का वितरण नहीं किया गया गांव के ग्रामीणों के द्वारा मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई गई थी ।

शिकायत की जांच करने के लिए बूढ़नपुर के सप्लाई इंस्पेक्टर  विकास सिंह  बुधवार को बाबा पालदास कुटी पख्नपुर में पहुंचकर  सभी कार्ड धारकों का बयान दर्ज किया स्टॉक रजिस्टर कई महीनो से नहीं पूरा किया गया था  सभी कार्ड धारकों के द्वारा मार्च और अप्रैल माह का राशन अंगूठा लगाने के बाद भी नही देने की बात कही इसके अलावा हर महीने में 2 किलो राशन कम देने की शिकायत की गई  बयान दर्ज करने के बाद सप्लाई इंस्पेक्टर विकास सिंह के द्वारा स्टॉक रूम पर पहुंचकर स्टॉक की जांच की गई मई माह में उठान किया गया राशन भी कम पाया गया ।

 कोटेदार का कोटा निलंबित कर दिया गया है और स्टॉक में मौजूद राशन अटैच किये गये कोटे पर भेजवा दिया गया । बीबी पखनपुर के दिव्यांग कोटेदार अखिलेश कुमार का कहना है कि वह कोटे का संचालन करता था ।

लेकिन  लिखा पढ़ी का काम उसके साथी ही किया करते थे  और यह दिक्कत कैसे हुई उसे नहीं पता इस मौके पर अजय सिंह, हरिश्चंद्र, सुरेश गुप्ता, तीरथ प्रजापति, जितेंद्र गौड़,रामआसरे प्रजापति, श्रीप्रकाश मिश्रा, राजेश, फूलचंद, चंदन, प्रीति, मंजू, आदि भारीसंख्या कार्ड धारक मौजूद रहे।

@-इस संबंध में बुढ़नपुर सप्लाई इंस्पेक्टर विकास सिंह ने बताया कि जांच में कार्डधारकों का बयान दर्ज किया गया है सभी लोगों ने अप्रैल माह में राशन नही मिलने की बात कही है स्टॉक रजिस्टर अधूरा है  मई के राशन का उठान किया गया है उसमें कई कुंतल राशन कम है।कोटा निलंबित कर दिया गया है बगल के गांव से कोटा अटैच किया जा रहा है।  कोटेदार अखिलेश कुमार पर एफआईआर भी दर्ज हो सकती है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh