Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सात लाख का इनामी काला जठेड़ी यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार

दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने काला जठेड़ी काे सहारनपुर से गिरफ्तार किया है। देश के इस मोस्ट वाटेंड की दिल्ली पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी मनीषी चंद्रा ने काला जठेड़ी के सहारनपुर से गिरफ्तार हाेने की बात कही है। अभी इस मामले में स्थानीय पुलिस अफसर काेई जानकारी नहीं दे रहे हैं। दिल्ली पुलिस ही जल्द इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस करेगी। 

फिलहाल यही बताया जा रहा है कि सर्विलांस के जरिए दिल्ली पुलिस काे काला की लोकेशन मिली थी। गिरफ्तारी के दौरान इसने भागने की काेशिश भी की लेकिन स्पेशल सेल की टीम ने इसे पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस पूरे ऑपरेशन काे दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है। काला जठेड़ी मूल रूप से सोनीपत राई के गांव जठेड़ी का रहने वाला है। इसके गांव के नाम पर ही इसका नाम भी काला जठेड़ी पड़ा। यह दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब राज्यों से वांटेड था और इन सभी राज्यों की पुलिस इसे तलाश कर रही थी।

2019 में रखा था जरायम की दुनिया में कदम
काला जठेड़ी ने सबसे पहली हत्या 2009 में एक लूट के दाैरान की थी। राेहतक में सांपला में इसने लूट और हत्या की वारदात काे अंजाम दिया था। यह इसका पहला अपराध था जिसके बाद इसने जरायम की दुनिया से अपने कदम पीछे नहीं हटाए। पहले इसने लॉरेंश बिश्वनोई के गैंग में खुद काे शामिल किया और फिर जल्द ही फिल्मी अंदाज में खुद का गैंग खड़ा कर लिया। बताया जाता है कि वर्तमान में दिल्ली एनसीआर में काला जठेड़ी से बड़ा काेई गैंग नहीं है। यही कारण है कि दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई काे बड़ी कामयाबी के रूप में मान रही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh