International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

ईरानी यात्री विमान पर हमले की आपराधिक कार्यवाही का अमरीका जवाब देः रूहानी

●ईरानी यात्री विमान पर हमले की आपराधिक कार्यवाही का अमरीका जवाब देः रूहानी
देश दुनिया : राष्ट्रपति रूहानी ने कहा है कि ईरान के यात्री विमान पर हमले की आपराधिक कार्यवाही के बारे में अमरीकी सरकार को जबाव देना चाहिए।

डाॅक्टर हसन रूहानी ने शनिवार को ईरान के एक यात्री विमान पर अमरीका के बेड़े से किये गए मीज़ाइल हमले की बरसी की ओर संकेत करते हुए कहा कि अमरीकी सरकार ने इस महाअपराध के बारे में अब तक इस्लामी गणतंत्र ईरान और ईरानी राष्ट्र से माफ़ी नहीं मांगी है। उनका कहना था कि अमरीकी सरकार ने उक्त बेड़े के कमांडर को शौर्य का मेडल प्रदान किया और इस प्रकार के ग़लत काम के लिए अमरीका को विश्व जनमत को जवाब देना चाहिए।

ईरान के राष्ट्रपति ने कोरोना से मुक़ाबला करने वाली राष्ट्रीय समिति की बैठक में कहा कि कोरोना वायरस के लिए वैक्सीनेशन है और वैक्सीन की दृष्टि से ईरान की परिस्थिति दिन प्रतिदिन बेहतर हो रही है। याद रहे कि 3 जूलाई सन 1988 को अमरीका की ओर से मारे गए मीज़ाइल से ईरान के एक यात्री विमान के सभी 290 यात्री और चालक दल के कर्मी शहीद हो गए थे जिनमें 66 बच्चे और 53 महिलाएं शामिल थीं। इस घटना की बरसी पर देश के अधिकारियों और शहीदों के परिजनों ने फ़ार्स की खाड़ी में फूल विसर्जित किये।



Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh