Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मरीजों के साथ लोकतंत्र के सेहत की भी चिंता: डॉ. डी.डी. सिंह


आजमगढ़। लोकतंत्र के महापर्व पर आजमगढ़ के नीमा चिकित्सक मरीजों को दवा के साथ लोकतंत्र की सेहत का भी मंत्र दे रहे हैं। वह पर्चे पर मतदान को प्रेरित करने वाली मुहर भी लगा रहे हैं। इसमें "आओ मिलकर अलख जगाएँ, शत प्रतिशत मतदान कराएँ" का स्लोगन अंकित है। दवा, जाँच और अन्य जरूरी सलाह के साथ पर्चे पर अनिवार्य रूप से मुहर लगाई जा रही है। अब तक हजारों मरीजों के पर्चे पर मुहर लगाई जा चुकी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी के आह्वान पर नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) आजमगढ़ ने यह पहल शुरू की है। अधिक से अधिक मुहर लगाने के लिए नीमा के सभी चिकित्सकों के यहाँ मुहर और स्याही की व्यवस्था की गई है। मुहर लगाने के बाद चिकित्सक मरीजों को मतदान अवश्य करने और अपने आसपास के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने का मंत्र दे रहे हैं। नीमा द्वारा यह अभियान शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में प्रमुखता से चलाया जा रहा है।
पूर्व अध्यक्ष डॉ. डी.डी. सिंह का कहना है कि लोकतंत्र में मतदान का सर्वाधिक महत्व होता है। वोट के अधिकार के प्रति सभी को जागरूक रहना चाहिए। इसी के लिए संगठन द्वारा जागरूकता फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव में एक-एक वोट का महत्व है। अतः सभी को अपने वोट की ताकत का एहसास करते हुए मतदान अवश्य करना चाहिए।

अध्यक्ष डॉ. अजीम अहमद का कहना है कि मतदान हर किसी का अधिकार है। इसलिए इसका प्रयोग सबको अवश्य करना चाहिए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh