National News / राष्ट्रीय ख़बरे

हीरा बा पंचतत्व में हुई विलीन, पीएम मोदी ने दी मुखाग्नि, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा....

नई दिल्ली: देश के पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा पंचतत्व में विलीन हो गईं। मां को मुखाग्नि पीएम मोदी ने दी। गुजरात के गांधीनगर में एक श्मशान घाट में साधारण तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया गया।  बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा मोदी का आज सुबह निधन हो गया। उन्होंने 100 साल की उम्र में अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली। बता दें कि हीरा बा को मंगलवार शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां हीरा बा को श्रद्धांजलि दी।
हीरा बा मोदी का निधन
दरअसल हीरा बा की मंगलवार को अचानक से सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी। जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं आज सुबह 100 साल की उम्र में अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली। वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां हीरा बा को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।
अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि
सपा नेता अखिलेश यादव ने हीरा बा को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी जी का निधन, अत्यंत दुःखद।ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं।भावभीनी श्रद्धांजलि!
राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि
वहीं देश की राष्ट्रपति ने भी ट्विटर कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का सौ वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है। श्री मोदी ने '#मातृदेवोभव' की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला। मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं!


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh