National News / राष्ट्रीय ख़बरे

पश्चिम बंगाल में बारिश और तूफान ने धारण किया रौद्र रूप 12 लोगों की हुई मौत


कोलकाता- पश्चिम बंगाल में बारिश और तूफान ने भयंकर तबाही मचाई है आंधी तूफान और बिजली गिरने के कारण इस आपदा में12 लोगों ने अपनी जान भी गंवा दी है इसी बीच भारतीय मौसम विभाग के द्वारा जो भविष्यवाणी की गई है वो भी चिंताजनकस्थिति निर्मित कर रही है मौसम विभाग ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अगले कुछ दिनों में आंधी तूफान का लगातार जारी रह सकता है ।

इसके साथ ही राज्य के कई जिलों में बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है सोमवार को हुई भयंकर बारिश और आंधी तूफान के चलते पूर्वी वर्तमान में पांच लोगों की मौत हुई पश्चिमी मिदनापुर और पुरुलिया में आंधी तूफान और बिजली गिरने के कारण दो लोगों की मौत हुई नदियों में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हुई और दक्षिण 24 परगना में एक व्यक्ति की पेड़ उखड़ जाने से जान चली गई है|

अलर्ट मोड पर है प्रशासन 
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी के द्वारा आंधी तूफान और खराब मौसम तथा बिजली गिरने के कारण हुई मौतों पर गहरा दुख व्यक्त किया गया ।

उन्होंने एक्स्पर्ट संवेदनशील पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि यह जानकर बहुत दुख हुआ कि सोमवार की रात आंधी और बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है ।

प्रबंधन बोर्ड पर काम कर रहा है साथ ही दिशा निर्देशों के मुताबिक राहत और अनुग्रह राशि प्रदान करने के लिए भी उपलब्ध कराई जा रही है।

मुख्यमंत्री के द्वारा शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गंभीर संवेदना भी व्यक्त की गई|
अभी जारी रहेगा मौसम का कहर
भारतीय मौसम विभाग के अधिकारियों के द्वारा यह बताया गया है कि बांग्लादेश से लगी सीमा पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन डेवलप हो रहा है साथ ही झारखंड से राजस्थान तक कम दबाव का क्षेत्र उत्पन्न हो गया है कोलकाता में आईएमडी के क्षेत्रीय कार्यालय के वरीष्ठ अधिकारी के द्वारा बताया गया है कि इस तरह का बदलाव बंगाल की खाड़ी से नमी खींच रहा है और गरज चमक के साथ बारिश हो तूफान को भी बढ़ावा दे रहा है।

अगले कुछ दिनों में ऐसी और भी घटनाएं होने की पूरी उम्मीद है आईएमडी के द्वारा जो भविष्यवाणी की गई है उसके अनुसार 11 मई तक चार ग्राम पूर्वी मिदनापुर पश्चिमी मिदनापुर दक्षिण 24 परगना बांकुरा कुरुलिया बीरभूम और उत्तर 24 परगना जिलों में भारी बारिश हो सकती है।वहीं आंधी तूफान के भी आसार जताए गए हैं|


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh