Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पावर कारपोरशन के अध्यक्ष ने रायबरेली, फतेहपुर, कौशाम्बी से लेकर बुन्देलखण्ड में चित्रकूट तक समाधान शिविरों का किया निरीक्षण

लखनऊः 16 सितम्बर, 2022 विद्युत समाधान सप्ताह के अन्तर्गत 5वें दिन आज उ0प्र0 पावर कारपोरशन अध्यक्ष एम0 देवराज ने रायबरेली, फतेहपुर, कौशाम्बी से लेकर बुन्देलखण्ड में चित्रकूट तक समाधान शिविरों का निरीक्षण किया तथा विद्युत व्यवस्था की गहन समीक्षा की।
लखनऊ से चलकर सुबह साढ़े 9 बजे उन्होंने रायबरेली के विशनपुर एवं बछरावां उपकेन्द्र का निरीक्षण किया। उपभोक्ताओं से समस्याओं के निस्तारण का फीडबैक लिया तथा समाधान शिविरों की सफलता के लिये आवश्यक निर्देश दिये। यहॉ पर उन्होंने राजस्व वसूली, लाइन हानियॉ कम करने तथा विद्युत आपूर्ति की समीक्षा की। रायबरेली के ही गोरा बाजार उपकेन्द्र में आयोजित शिविर का भी उन्होंने निरीक्षण किया। यहॉ भी उपभोक्ताओं की समस्या के त्वरित समाधान हेतु सख्त निदश दिये।
अध्यक्ष ने रायबरेली जनपद के ही लालगंज ग्रामीण एवं तहसील के दो 33/11 के0वी0 उपकेन्द्र का निरीक्षण किया। यहॉ पर शिवशंकर नामक उपभोक्ता को दो बार सितम्बर में बिल देने की जानकारी पर अध्यक्ष ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुये प्रकरण का तत्काल निस्तारण कराया।
अध्यक्ष ने 132 के0वी0 ट्रांसमिशन उपकेन्द्र (ट्रांसमिशन) का भी निरीक्षण किया। फतेहपुर जनपद के शांतिनगर उपकेन्द्र का निरीक्षण करते हुये उन्होंने अधिकारियों से उपभोक्ताओं की समस्याओं का तत्काल निस्तारण हेतु निर्देश दिये। यहॉ पर उन्होंने अवर अभियन्ता अमर बहादुर द्वारा उपभोक्ता संख्या, बकाया राशि आदि न बता पाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये सख्त चेतावनी दी।
यहॉ ओरियन्ट कम्पनी द्वारा संविदा कर्मियों को मुआवजा न देने के बिन्दु पर कर्मचारियों ने आग्रह किया जिस पर अध्यक्ष ने फतेहपुर के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देशित किया की संविदाकर्मियों एवं कम्पनी के विवाद का पूरा प्रकरण भेजिये यदि कम्पनी ज्यादती कर रही हो तो ब्लैक लिस्ट करिये। कर्मचारियों का उत्पीड़न नहीं होना चाहिए।
अध्यक्ष ने फतेहपुर जनपद के ही आबू नगर उपकेन्द्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यहॉ रजिस्टर को देखकर अवर अभियन्ता से असन्तुष्टि व्यक्त करते हुये उपभोक्ता की समस्या हल करने के बाद उसे फोन करके सूचना देने की हिदायत दी।
यहॉ पर विभागीय अधिकारियों से उन्होंने कहा कि आप जितने की बिजली दें उतना राजस्व वसूलें। जिले के अवर अभियन्ताओं को वर्कशाप कराने का भी सुझाव दिया।
फतेहपुर में थरियांव खागा उपकेन्द्र का निरीक्षण किया। यहॉ पर रजिस्टर में देखकर उन्होंने उपभोक्ताओं की समस्या और समाधान का विस्तृत विवरण अंकित करने के निर्देश दिये। अध्यक्ष ने राजस्व बढ़ाने हेतु प्रति उपकेन्द्र 05 करोड़ रूपया राजस्व वसूलने हेतु प्रयास करने के निर्देश दिये। यहॉ के अवर अभियन्ता नीलेश कुमार मिश्रा के कार्यों के प्रति असंतोष व्यक्त किया। फतेहपुर के ही महिचा मंदिर उपकेन्द्र का निरीक्षण करते हुये उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं की समस्याओं के निस्तारण को तत्काल प्राथमिकता देने के साथ राजस्व वसूली बढ़ायी जाये। अधिशासी अभियन्ता को उन्होंने रेग्युलर भ्रमण के निर्देश दिये। कौशाम्बी जनपद के सैनी उपकेन्द्र में आयोजित समाधान शिविर का निरीक्षण करते हुये अध्यक्ष ने राजस्व वसूली बढ़ाने एवं उपभोक्ताओं की समस्याओं के त्वरित निस्तारण पर बल दिया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh