Politics News / राजनीतिक समाचार

जलशक्ति मंत्री ने भारत रत्न एम0 विश्वेश्वरैया के जन्म दिवस के पर किया माल्यार्पण

लखनऊः 15 सितम्बर, 2022 प्रदेश के जलशक्ति मंत्री  स्वतंत्रदेव सिंह आज उदयगंज स्थित सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में भारत रत्न एम0 विश्वेश्वरैया के जन्मदिवस के अवसर पर उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि उनके जन्म दिवस के अवसर पर अभियन्ता दिवस मनाया जाता है। देश को आगे बढ़ाने में विश्वेश्वरैया जैसे महान व्यक्तित्व के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि अच्छा कार्य करने वाले व्यक्ति को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। हमें उनके आदर्शों को प्रेरणा बनाकर कार्य करने की आवश्यकता है।
जनशक्ति मंत्री ने कहा कि अभियन्ताओं को अपने दायित्वों का पालन बेहतर ढंग से करना चाहिए। उन्हें देश सेवा की भावना से कार्य करना चाहिए। अभियन्ता राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। देश के विकास में अभियन्ताओं का बड़ा योगदान होता है। उन्होंने इस अवसर पर उत्कृष्ठ कार्य करने वाले अभियन्ताओं को सम्मानित किया तथा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की पुस्तिका का विमोचन भी किया।
कार्यक्रम में जलशक्ति राज्यमंत्री श्री रामकेष निषाद ने अभियन्ता दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि भारत रत्न एम0 विश्वेश्वरैया ने राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। सिंचाई के क्षेत्र में तकनीकी से लेकर सिविल कार्य करते रहे। हम सभी को टेल तक पानी पहुंचाने का कार्य हर संभव करना चाहिए।
जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने इस अवसर पर सभी अभियन्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन बड़ा सौभाग्यशाली है। हम लोगों को लक्ष्य बनाकर कार्य करना चाहिए। सफलता हर हाल में मिलेगी।
प्रमुख सचिव, सिंचाई एवं जल संसाधन  अनिल गर्ग ने अभियन्ता दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिन कुछ सीखने की प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि अभियन्ताओं को अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी ईमानदारी एवं पारदर्शिता से करते हुए विभाग को आगे बढ़ाकर, विभाग का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि सभी प्रोजेक्ट मुख्यालय पर नियमित रूप से मानीटरिंग करना चाहिए ताकि कराए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी मिलती रहे।
सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के प्रमुख अभियन्ता एवं विभागाध्यक्ष  मुश्ताक अहमद ने कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का अभिवादन करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर प्रमुख अभियन्ता  देवेन्द्र अग्रवाल सहित वरिष्ठ विभागीय अधिकारी एवं अभियन्तागण उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh