Business News / ख़बर कारोबार

Business update:250 विमानों को खरीदने के लिए तैयार हुआ AIR INDIA

AIR INDIA: एयर इंडिया को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि एयर इंडिया ने 250 विमानों को खरीदने का ऐलान किया है। इनमें 40 बड़े आकार के विमान शामिल होंगे। इसकी जानकारी टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने दी है। चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने बताया कि एयरलाइन अपने बेड़े और परिचालन का विस्तार करने की तैयारी कर रही है।
बता दें कि टाटा ग्रुप ने अपनी एयरलाइन में और विमान खरीदने का फैसला किया है। इसमें टाटा ग्रुप 250 विमान को खरीदने का प्लान बना रहा है। एयरलाइन अपने बेड़े और परिचालन का विस्तार करने की तैयारी कर रही है। इनमें 40 बड़े आकार के ए350 और 210 छोटे आकार के विमान खरीदेगी। बता दें पिछले 17 साल में यह पहला मौका है जब एयर इंडिया विमान खरीदने के ऑर्डर देने जा रही है। टाटा समूह के स्वामित्व में आने के बाद यह एयर इंडिया का पहला ऑर्डर होगा। वहीं इस पर पीएम मोदी ने बधाई भी दी है।
चंद्रशेखरन ने कहा कि इन विमानों की खरीद के लिए एयरबस के साथ आशय पत्र पर हस्ताक्षर किए गए हैं. इस बैठक में अन्य लोगों के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों भी मौजूद थे। बता दें कंपनी बड़े आकार के विमान का इस्तेमाल लंबी दूरी की उड़ानों के लिए किया जाएगा। 16 घंटे से अधिक की उड़ानों को लंबी दूरी की उड़ान कहा जाता है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh