National News / राष्ट्रीय ख़बरे

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का निधन, "हसने वाला रुला दिया"

बॉलीवुड- कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का निधन हो गया है, बीते कई दिनों से राजू श्रीवास्तव दिल्ली एम्स में भर्ती थे. अस्पताल में ही Raju Srivastava ने अंतिम सांस लीं और इस दुनिया से रुखसत हो गए. Delhi AIIMS के डॉक्टर्स की टीम बीते 45 दिन से राजू की जान बचाने के प्रयास में लगी हुई थी. लेकिन उन्हें ना तो डॉक्टर्स बचा सके और ना ही फैंस की दुआएं काम आईं.

हंसाने वाला रुला गया Raju Srivastava Died: राजू श्रीवास्तव की उम्र (Raju Srivastava Age) सिर्फ 58 साल थी. लेकिन काफी समय से वह हृदय रोग से जूझ रहे थे. उन्होंने अपनी बीमारी का किसी को पता ही नहीं चलने दिया, जब भी किसी शो में या अपने पेज में वीडियो डालते तो सिर्फ और सिर्फ लोगों को हंसाने का काम करते। बता दें कि राजू श्रीवास्तव की तीन बार एंजियोप्लास्टी हो चुकी थी. दो बार मुंबई में और तीसरी और आखिरी बार दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान।

मुकेश खन्ना का फेमस डीडी नेशनल में आने वाला शो 'शक्तिमान' सभी को याद है लेकिन इस शो के कुछ एपिसोड्स में राजू श्रीवास्तव भी दिखाई दिए थे यह शायद की लोगों को मालूम होगा। इसके अलावा वह बिग बॉस शो के कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं. और कई कॉमेडी शो में बतौर जज के रूप में काम किया था.

Struggle Of Raju Srivastava: राजू का जन्म 25 दिसम्बर 1963 में हुआ था, वह यूपी के कानपूर के रहने वाले थे. बेहद गरीब परिवार में जन्मे राजू के सपने काफी बड़े थे. लेकिन वह ज़्यादा पढ़े-लिखे नहीं थे इसी लिए उन्हें शरुआत में अच्छा काम नहीं मिला। लेकिन अपने टेलेंट के दम पर धीरे-धीरे उन्हें फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलने लगे. राजू श्रीवास्तव को पहचान तब मिली जब ग्रेट लाफ्टर चेलेंज में उनकी एंट्री हुई. अपने फिक्शनल कैरेक्टर 'गजोधर' से उन्होंने लोगों को इतना हंसाया कि राजू खुद गजोधर बन गए.

पहले ऑटो चलाते थे राजू श्रीवास्तव राजू श्रीवास्तव अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई तो चल दिए थे, लेकिन मायानगरी में बिना पैसों के कोई कैसे रह सकता था. काम मिल नहीं रहा था तो राजू ने ऑटो चलाना शुरू कर दिया, वह फिल्मों में साइड एक्टर का 1-2 मिनट वाला रोल भी करते और जब शूटिंग ना हो तो ऑटो चलाते।

Raju Srivastava Family: राजू श्रीवास्तव की पत्नी का नाम शिखा श्रीवास्तव है, दोनों के दो बच्चे आयुष्मान श्रीवास्तव और आन्तरा श्रीवास्तव है. राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव और माता सरस्वती श्रीवास्तव और भाई का नाम दीपू श्रीवास्तव है. दीपू भी एक कॉमेडियन है. जब राजू श्रीवास्तव अस्पातल में भर्ती हुए थे तो एक दिन बाद दीपू भी एडमिट हो गए थे.

राजू श्रीवास्तव की संपत्ति Raju Srivastava Net Worth: राजू श्रीवास्तव एक शो के लिए 4-5 लाख रुपए फीस लेते थे, उनकी संपत्ति 20 करोड़ रुपए थी, मुंबई में खुद का आलीशान बंगला है जिसमे राजू का परिवार रहता है. राजू के पास ऑडी क्यू 7, BMW 3, इनोवा जैसी महंगी गाड़ियां थीं.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh