Crime News / आपराधिक ख़बरे

पुलिस ने फर्जी नम्बर प्लेट लगा ट्रक और एक लग्जरी कार के साथ, 40 लाख कीमत की 535 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब गई पकड़ी

मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश।मुजफ्फरनगर लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब से हरियाणा में सप्लाई देने के लिए ट्रक में भरकर ले जाई जा रही अवैध अंग्रेजी शराब की एक बड़ी खेप पुलिस ने जब्त की है। इसके साथ ही दो अंतरराज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने फर्जी नम्बर प्लेट लगा ट्रक और एक लग्जरी कार भी बरामद की है।
पकड़ी गई अंग्रेजी शराब की कीमत बाजार में करीब 40 लाख रुपये बताई गयी है। पुलिस ने ट्रक और कार से कुल 535 अंग्रेजी शराब को बरामद किया है। इसमें पूरा गिरोह शामिल है। इस गिरोह के दूसरे साथियों की तलाश के लिए पुलिस टीमों का गठन कर काम पर लगा दिया गया है।
रविवार को रिजर्व पुलिस लाइन के सभाकक्ष में प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आदित्य बंसल ने बुढ़ाना पुलिस के गुडवर्क की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने आज सवेरे चैकिंग के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत पंजाब राज्य से तस्करी कर बिहार ले जायी जा रही लगभग 40 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त करते हुए 02 अभियुक्तों को 535 पेटी अंग्रेजी शराब व तस्करी के लिए प्रयुक्त फर्जी नम्बर प्लेट लगे ट्रक तथा 01 लग्जरी कार के साथ गिरफ्तार किया है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में अपराध नियंत्रण के लिए एसएसपी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत बुढ़ाना इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्रा की टीम ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।
रविवार को चैकिंग के दौरान पुलिस टीम ने खतौली तिराहा बुढ़ाना के पास से दो अंतरराज्यीय शराब तस्करों मनी राणा पुत्र जगतराम निवासी तुगालागेट जनपद अमृतसर पंजाब और उसके साथी गुर आशीष पुत्र पवन कुमार निवासी जिकरपुर मोहाली पंजाब को गिरफ्तार किया है।
 उनके कब्जे से 40 लाख रुपये कीमत की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गयी है। पूछताछ में दोनों तस्करों ने बताया कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही बिहार में शराब की डिमाण्ड बढ़ जाती है, जिस कारा हम लोग पंजाब राज्य से ट्रक में अवैध शराब की खेप को प्लाई के नीचे छिपाकर पंजाब से हरियाणा, उत्तर प्रदेश होते हुए बिहार ले जाते हैं। पुलिस से बचने के लिए हम लोग ट्रक पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा लेते हैं। बताया कि मनी राणा का कार्य शराब को ट्रक में छिपाकर बिहार ले जाने का है तथा गुर आशीष बिहार में उसकी सप्लाई और बिक्री करने का काम करता है।
पुलिस ने बताया कि इस कार्य में पूरा गिराह शामिल हैं। मनी राणा और गुरआशीष के साथी रोहित खुराना पुत्र सेवाराम निवासी स्टेट कालोनी अमृतसर, सोनू निवासी तरनतारण और राजेश निवासी भिवानी हरियाणा भी उनके साथ शामिल हैं।

 ये तीनों ही अमृतसर से शराब भरकर उनको देते हैं। शराब तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक आनंद देव मिश्रा, प्रभारी निरीक्षक आबकारी महेश नन्दन लाल, प्रभारी निरीक्षक सर्विलास सेल राजीव कुमार, उप निरीक्षक संदीप कुमार, हैड कांस्टेबल संजय कुमार, कांस्टेबल मोहित कुमार, नकुल सागवान, अंकित कुमार और अंकुर कुमार शामिल रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh