International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

भारत से 15 फीसदी तक कम है दाम, दुनिया के इन देशों में मिलता है सबसे सस्ता सोना

Countries where gold is cheap: दुनिया भर के लोग सर्दियों से सोने की ओर आकर्षित होते रहे है। ऐसा इसलिए क्योंकि सोना ऐसी धातु है,जिसका हर देश ज्यादा से ज्यादा स्टोरेज रखना चाहते है। वहीं अपने देश में कहावत है कि गाढ़े यानी मुश्किल वक्त के लिए सोने के गहने आपके पास होने चाहिए। इसके अलावा जनता के साथ सोना निवेशकों को भी आकर्षित करता है। भारम में 2023 की शुरूआत में ही सोना अपने उच्चतम स्तर को पार कर चुका है। ऐसे में आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने वाले है, जाहं सोना बेहद सस्ता मिलता है।
बता दे कि इस लस्ट में सबसे पहला नाम दुबई का आता है। इसके साथ जब बात सस्ता और क्वालिटी गोल्ड खरीदने की आती है,तो लोगों के दिमाग में दुबई का नाम जरूर आता है। दरअसल ऐसा देखा गया है कि अक्सर लोग दुबई जाते है,तो वहां से सोना जरूर खरीदकर लाते है। ऐसा इस लिए भी है क्योंकि दुबई में सोने की शुध्दता ज्यादा होती है। यानी की माना जाता है कि दुबई का सोना अन्य देशों के सोने के मुकाबले ज्यादा शुध्द होता है। इसके साथ ही यहां दिएरा नाम की एक जगह है, जिसे गोल्ड साउक एरिया यानी गोल्ड शॉपिंग का हब माना जाता है। वहां के कुछ प्लेटफार्म्स से आप अच्छा और सस्ता सोना खरीद सकते है।
वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम थाईलैंड का आता है। दुबई के बाद थाईलैंड में सस्ता सोना मिल जाता है। थाईलैंड के बैंकॉक में आप कम कीमत में अच्छी क्वालिटी का सोना खरीद सकते है। यहां आपको बहुत कम मार्जिन में गोल्ड मिल जाता है और साथ ही अच्छी वैरायटी भी होती है। थाईलैंड के चाइना टाउन में यावोरात रोड सोना खरीदने के लिए सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh