International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

बाढ़ प्रभावित अमेरिकी क्षैत्र: अमेरिका में बाढ़ से तबाही, 20 से ज्यादा लोगों की मौत, हज़ारों घरों को नुकसान

Flood In America: अमेरिका में इन दिनों प्राकृतिक आपदाओं के चलते तबाही का दौर जारी है। बर्फीले तूफान के बाद आई बाढ़ और बारिश ने अब तक 20 से ज्यादा लोगों की जान ले ली। वहीं अब तक 70 हज़ार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। तूफान और बाढ़ की चपेट में अब तक हज़ारों घरों को नुकसान पहुंचा है।
अमेरिका में जारी तबाही का असर कैलिफोर्निया तक दिखाई दे रहा है। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसे आपदा घोषित कर दिया है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में हालात और ज्यादा खराब होने का अनुमान जताया है। तूफान के कारण सड़कें तक टूट चुकी हैं।
बिजली-पानी की कनेक्टिविटी प्रभावित
कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने कहा कि पिछले 15 दिनों के अंदर कैलिफोर्निया में 22 से 25 ट्रिलियन गैलन बारिश हो चुकी है। इसके चलते राज्य का 80 प्रतिशत हिस्सा डूब चुका है। घरों में बिजली, साफ पानी की कनेक्टिविटी प्रभावित हुई है। कई जगह सड़कें और पुल भी टूट गए हैं। 

उन्होंने कहा कि लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है। अब तक 70 हजार से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। इसके अलावा अन्य 75 हजार लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचने को कहा गया है। आपको बता दें कि भारी बारिश के चलते कैलिफोर्निया में कई हाईवे, सड़क और पुल पानी में बहकर तबाह हो गए हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh