International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

पाकिस्तान को बड़ी राहत, America Help Pakistan वित्तीय मदद का ऐलान

America Help Pakistan: आर्थिक तौर पर बदहाली झेल रहे पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ दुनियाभर से मदद के लिए हाथ आगे आ रहे हैं। रूस की तरफ से खाद्य मदद के बाद अमेरिका (America) ने पाकिस्तान को बाढ़ सहायता के तौर पर 100 मिलियन अमरीकी डालर की वित्तीय मदद देने का ऐलान किया है, जो बाढ़ के बाद रिकवरी और पुनर्निर्माण के प्रयासों से अलग होगी।
अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस (State Department Spokesperson Ned Price) ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मदद का ऐलान करते हुए कहा कि नई वित्तीय सहायता का उपयोग बाढ़ सुरक्षा और बिमारियों को दूर करने के लिए किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस नई फंडिंग में निगरानी, आर्थिक विकास, स्वच्छ ऊर्जा, जलवायु-स्मार्ट कृषि, खाद्य सुरक्षा और बुनियादी ढांचा पुनर्निर्माण शामिल हैं। इसके अलावा, फंडिंग में शरणार्थी-मेज़बान क्षेत्रों में बाढ़ राहत और रिकवरी प्रयासों का समर्थन करने के लिए मानवीय सहायता शामिल है।
नेड प्राइस ने कहा कि 'मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आज अमेरिका ने रिकवरी और पुनर्निर्माण के लिए 100 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त राशि देने की घोषणा की है, जिससे हमारा कुल योगदान 200 मिलियन डॉलर से अधिक हो गया है। 100 मिलियन डॉलर बाढ़ सुरक्षा और शासन, रोग निगरानी, ​​आर्थिक विकास और स्वच्छ ऊर्जा, जलवायु स्मार्ट कृषि, खाद्य सुरक्षा और बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण के लिए होगा।'

उन्होंने जोर देते कहा कि पाकिस्तान की रिकवरी और पुनर्निर्माण एक सतत प्रक्रिया होगी और संयुक्त राज्य अमेरिका अधिक ‘climate-resilient future’ बनाने के अपने प्रयासों में इस्लामाबाद का समर्थन करना जारी रखेगा। 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh