National News / राष्ट्रीय ख़बरे

Agra Metro:पीएम मोदी ने झंडी दिखाकर आगरा मेट्रो का किया लोकार्पण, सीएम योगी के साथ बच्चों ने भी किया सफ़र

आगरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आगरा मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. 

पीएम द्वारा मेट्रो को हरी झंडी दिखाने के बाद सीएम योगी ने मेट्रो में सफर भी किया. खास बात यह है कि ताज महल स्टेशन को ब्रज की संस्कृति के आधार पर सजाया गया.  ताजमहल अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन से इसकी शुरुआत होगी.


मेट्रो उद्घाटन कार्यक्रम में कौन-कौन सीएम योगी पहुंचे


मेट्रो के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल जी व केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे.

आगरा में मेट्रो के उद्घाटन के बाद आवागमन में आगरा के लोगों को बड़ी राहत मिली है. पहले फेज के तहत अभी केवल 6 किलोमीटर के लिए मेट्रो सेवा शुरू की गई है. फिलहाल इस ट्रैक पर 6 मेट्रो चलायी जाएंगी, जो 5 से 7 मिनट के अंतराल पर मिलेंगी. फिलहाल ये 3 कोच की होंगी. शुरुआत में इसका किराया 10, 15 और 20 रूपए तय किया गया है. पहली मेट्रो ट्रेन सुबह 6:00 बजे और आखिरी रात 10:00 बजे तक आपको मिलेगी. कई खासियतों से लैस मेट्रो को आम लोगों के लिए 7 मार्च को खोला जाएगा.
सुबह छह से रात 10 बजे तक चलेगी मेट्रो
आगरा मेट्रो ताजमहल पूर्वी गेट से मनकामेश्वर मेट्रो स्टेशन तक चलेगी। सुबह छह से रात 210 बजे तक आगरा मेट्रो का संचालन होगा। आगरा मेट्रो से सुबह से रात तक लोग यात्रा कर सकेंगे।


इन स्टेशनों के बीच चलेगी मेट्रो
ताजमहल पूर्वी गेट
कैप्टन शुभम गुप्ता
फतेहाबाद रोड
ताजमहल
आगरा किला
मनकामेश्वर मंदिर मेट्रो स्टेशन


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh