Latest News / ताज़ातरीन खबरें

हैलो डाक्टर दीदी कार्यक्रम के तहत गर्भवती व धात्री महिलाओं को किया गया जागरूक

 जौनपुर।केराकत  बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग एवं ग्रुपम प्रा.लि. द्वारा चलाए जा रहे हैलो डाक्टर दीदी कार्यक्रम के तहत बुधवार को नगर पंचायत केराकत के गांव खरगसीपुर में हैलो डाक्टर दीदी कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 जिसमें उपस्थित गर्भवती व धात्री महिलाओं केे बच्चों को पोषण तथा स्वच्छता सम्बंधित बारिकियों की जानकारी दी गयी। तथा 0 से 6 माह के बच्चों को सिर्फ मां का ही दूध देना चाहिए, पानी की एक बूंद भी नही देना चाहिए  तथा 6 माह केे बाद ऊपरी आहार भी देना चाहिए तथा बच्चों के पोषण व स्वछता खान-पान से सम्बंधित कार्ड के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी गयी। इनका  टूल CF कलेंडर बहुत महत्वपूर्ण हैं जो कि महिलायो  को समझने में बड़ी आसानी हो जाती हैं और इनका मुक्त  कॉल सेवा नम्बर 07878781003 भी है  जो की लोग फ्री में रजिस्टर कर सकते हैं और अपने बच्चों को परवरिश पर पोषण व स्वछता सम्बंधित जानकारी मिलती हैं । साथ ही साथ बच्चों के पालन -पोषण के दौरान किस प्रकार से अपने गतिविधियों में सुधार कर बच्चों के स्वस्थ्य पर ध्यान देना चाहिए।
इस दौरान ग्रुपम के एफ डी गोपी मौर्या  एफडी प्रीति आंगनबाड़ी कार्यकत्री प्रमिला आशा तारा और ग्राम प्रधान विश्वनाथ सहित काफी महिलाएं उपस्थित रहीं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh