International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

इस देश में अवैध तरीके से घुसना लोगों को पड़ा भारी, 6 की मौत : Canada border

Canada border: सेंट लॉरेंस नदी में डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में एक भारतीय परिवार के सदस्य भी शामिल है। दरअसल एक लपतपा नवजात की तलाश के लिए इलाके में छापेमारी की जा रही है जिसके बाद 6 लोगों के शव बरामद किए गए। बताया जा रहा है कि ये सभी कनाडा से अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। जिसमें सभी की मौत हो गई है। इसकी जानकारी कनाडाई समाचार आउटलेट सीबीसी और सीटीवी की और से मिली है।
अकवेस्ने मोहॉक पुलिस सेवा के डिप्टी चीफ ली-एन ओ'ब्रायन ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया, कि जिन 6 लोगों के शव मिले हैं, उन्हें दो परिवारों से माना जा रहा है। जिसमें एक रोमानियाई मूल के हैं और दूसरे भारत के नागरिक हैं। अभी तक रोमानियाई परिवार का एक मासूम बच्चा नहीं मिला है। हम उसकी तलाश जारी रखेंगे। माना जा रहा है कि सभी मृतक कनाडा से अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे।
ओ'ब्रायन ने कहा कि यह जानना जल्दबाजी होगी कि क्या मौतों को क्षेत्र में चल रहे तस्करी नेटवर्क से जोड़ा जा सकता है। Akwesasne पुलिस पीड़ितों की पहचान करने और परिजनों को सूचित करने में सहायता करने के लिए आप्रवासन कनाडा के साथ काम कर रही है। वे नदी पर निगरानी भी बढ़ा रहे हैं।
पुलिस ने बताया कि बरामद शवों में से एक तीन साल से कम उम्र के बच्चे का भी है। बच्चे का शव एक कनाडाई पासपोर्ट के साथ मिला, जो कि एक रोमानियाई परिवार से ताल्लुख रखता है. फिलहाल शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।
 पासपोर्ट के साथ मिला, जो कि एक रोमानियाई परिवार से ताल्लुख रखता है. फिलहाल शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh