International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

कराची पुलिस मुख्यालय पर आतंकवादी हमला, 3 की मौत 18 लोग घायल....…पाक

 New Delhi: आतंकवादियों ने शुक्रवार को पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर के पुलिस मुख्यालय पर घातक आत्मघाती हमला किया है। पुलिस मुख्यालय में गोलियों और विस्फोटों की आवाज कई घंटों तक कराची के दिल को दहलाती रही। दक्षिणी सिंध प्रांत के पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन के अनुसार, 2 पुलिस अधिकारियों और 1 नागरिक की मौत हो गई और 18 सुरक्षा बल के सदस्य घायल हो गए है।
अधिकारियों ने कहा कि दो आत्मघाती हमलावर मारे गए और कम से कम 1 ने पुलिस भवन में प्रवेश करने के बाद खुद को उड़ा लिया। अधिकारियों ने कहा कि कम से कम तीन हमलावर मारे गए और 18लोग घायल हो गए। हमला शाम करीब 7:10बजे हुआ। दक्षिण क्षेत्र कराची के उप महानिरीक्षक इरफान बलूच ने मीडिया को बताया कि कराची के सदर इलाके के पास कराची पुलिस प्रमुख के कार्यालय पर आठ से 10आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं और हथगोले फेंके।
पाकिस्तानी तालिबान और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने पत्रकारों को उनके प्रवक्ता द्वारा भेजे गए एक संदेश में हमले की जिम्मेदारी ली है। सरकारी सलाहकार मुर्तजा वहाब ने पुष्टि की कि पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने एक संयुक्त अभियान में शुक्रवार देर रात हमले के तीन घंटे के भीतर पुलिस भवन को साफ कर दिया था। वहाब ने कहा, "मैं पुष्टि करता हूं कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान खत्म हो गया है।"
कराची के पुलिस मुख्यालय पर निर्लज्ज हमला पश्चिमोत्तर शहर पेशावर की एक मस्जिद में पुलिसकर्मी के भेष में आए एक आत्मघाती हमलावर द्वारा 101 लोगों की हत्या किए जाने के दो सप्ताह बाद आया है। अधिकारियों ने TTP को पिछले महीने की मस्जिद बमबारी के लिए दोषी ठहराया और TTP कमांडर सरबकाफ मोहमंद ने इसकी जिम्मेदारी ली।
बता दें कि विदेशी क्रिकेट खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, और कराची मेजबान शहरों में से एक है। शनिवार के लिए एक खेल निर्धारित है। पुलिस स्टेशन स्टेडियम के रास्ते में स्थित है और खिलाड़ियों का होटल कुछ किलोमीटर दूर है। 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को ले जा रही एक बस पर हुए हमले में छह पुलिसकर्मियों और दो नागरिकों के मारे जाने के बाद शीर्ष टीमों ने वर्षों तक पाकिस्तान का साथ नहीं छोड़ा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh