National News / राष्ट्रीय ख़बरे

2024 चुनाव में बीजेपी कितनी सीटें जीतेगी? जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने की बड़ी भविष्यवाणी

जगद्गुरु रामभद्राचार्य मैहर पहुंच कर मां शारदा का आशीर्वाद लिया है। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए रामभद्राचार्य ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की हैं।जगद्गुरु रामभद्राचार्य को ज्ञानपीठ पुरस्कार मिलने के बाद शुक्रवार को रामभद्राचार्य मैहर वाली मां शारदा के चरणों में समर्पित करने के लिए पहुंचे हैं।

इस दौरान जगत गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि भाजपा 370 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर उन्होंने कि भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

इसके साथ ही जब उनसे राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस यात्रा से भारतीय जनता पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है‌। इसके बाद रामभद्राचार्य ने कहा कि राम मंदिर निर्माण से पूरा देश खुश है सिर्फ सनातन विरोधी लोग दुखी हैं।

इससे पहले भी जगद्गुरु रामभद्राचार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने को लेकर भविष्यवाणी कर चुके हैं। 3 नवंबर 2023 को एक भागवत कथा के दौरान उन्होंने कहा था कि 'देश के अगले प्रधानमंत्री फिर से नरेंद्र मोदी बनेंगे। जगद्गुरु ने कहा था कि नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात कर आशीर्वाद लिया है।

रामभद्राचार्य का जन्म 1950 में जौनपुर के खांदीखुर्द गांव में हुआ था। चित्रकूट में रहनेवाले रामभद्राचार्य प्रख्यात विद्वान, रचनाकार, प्रवचनकार,शिक्षाविद्, दार्शनिक, बहुभाषाविद् और हिन्दू धर्मगुरु हैं। रामानन्द सम्प्रदाय के वर्तमान चार जगद्‌गुरु रामानन्दाचार्यों में से एक हैं और इस पद पर 1988 से प्रतिष्ठित हैं। रामभद्राचार्य चित्रकूट क्षेत्र में स्थित संत तुलसीदास सामाजिक सेवा संस्थान के संस्थापक और अध्यक्ष हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 195 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री मोदी को लगातार तीसरी बार वाराणसी सीट से टिकट दिया गया है। इसके अलावा गणेश सिंह को सतना से पांचवीं बार टिकट दिया गया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh