Latest News / ताज़ातरीन खबरें

सकरे पुल के निर्माण के लिए भारत कंस्ट्रक्शन को मिला टेंडर, लगभग 5 से 6 साल हो गए लेकिन अभी नहीं बना पुलिया


 बिलरियागंज/ आजमगढ़ आजमगढ़ से बिलरियागंज मुख्य मार्ग पर स्थित सरैया बाजार के पास कयाड नदी पर बना पुल काफी पुराना और सकरा होने की वजह से पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा 5 से 6 साल पहले पुल निर्माण के लिए भारत कंस्ट्रक्शन को ठेका दिया गया लेकिन भारत कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार का कई सालों तक कुछ अता-पता नहीं चला और उसी के चलते पुल के पास आए दिन कोई न कोई एक्सीडेंट और जाम लगना तथा कई लोगों की एक्सीडेंट के दौरान मौत भी हो गई जिससे ग्रामीणों द्वारा विभाग के ऊपर भी आक्रोश दिखा और दबाव बनाया गया।

 भारत कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार से हमारे संवाददाता द्वारा बातचीत की गई उसके दौरान 2024 फरवरी में पिलर का काम शुरू किया गया और तीन से चार फीट तक पिलर डालकर काम को बंद कर दिया गया इस बाबत जब ठेकेदार से पूछा गया तो ठेकेदार द्वारा बताया गया कि विभाग द्वारा आवंटित धन समाप्त हो चुका है फिर जब दोबारा धन का आवंटन होगा तो निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा इस बाबत जब प्रांतीय खंड के एक्शियन विशाल पांडे से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि मुझे अभी लगभग 2 महीने हुए हैं इस पद पर ज्वाइन किये हुए इसके बारे में जानकारी नहीं है।

 मैं इसकी जानकारी करके ठेकेदार द्वारा काम कराने में जो भी दिक्कत आ रही है चाहे वह पैसे की हो या जो भी हो उसे दूर करा कर काम करवाने का अति शीघ्र प्रयास मेरे द्वारा किया जाएगा। पुलों की दोनों साइड की रेलिंग भी टूट कर नदी में समा चुकी है जिसकी वजह से हमेशा रिस्क बना रहता है कहीं कोई गाड़ी या व्यक्ति उसमें गिर न जाए। अब देखना यह है की विभाग के अधिकारीयों द्वारा कितने समय में निर्माण कार्य शुरू करवाया जाता है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh