Latest News / ताज़ातरीन खबरें

रामपुर में अखिलेश का हर दांव फेल आजम खान के दो करीबियों ने किया नामांकन

लखनऊ। प्रदेश की रामपुर और मुरादाबाद लोकसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी (सपा) के अधिकृत उम्मीदवार को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है ओर दोनों ही सीटों पर सपा के दो-दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। रामपुर में जहां पूर्व में लोकसभा उपचुनाव लड़ चुके आसिम राजा ने खुद को सपा उम्मीदवार बताते हुए नामांकन दाखिल किया। वहीं, यही दावा करते हुए मुहिबउल्ला नदवी ने भी पर्चा दाखिल कर दिया। इसके अलावा सपा नेता अब्दुल सलाम ने भी नामांकन किया है। वो भी आजम खान के करीबी बताए जाते हैं।
समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार असीम राजा और नदवी, दोनों यह दावा कर रहे हैं कि वह सपा के अधिकृत प्रत्याशी हैं। हालांकि पार्टी की तरफ से इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। हालांकि सपा की ओर से अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर नदवी का ही नाम सामने आय़ा है, ऐसे में अब्दुल और असीम दोनों निर्दल माने जाएंगे।ये दोनों नेता आजम खान के करीबी माने जाते हैं।
रामपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद आजम खान के करीबी माने जाने वाले आसिम राजा ने नामांकन दाखिल किया। पीटीआई के अनुसार उन्होंने दावा किया कि वह सपा के अधिकृत प्रत्याशी हैं। दूसरी ओर, दिल्ली की एक मस्जिद के इमाम मुहिबउल्लाह नदवी ने भी रामपुर सीट से सपा उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया।

 संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्हें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव लड़वा रहे हैं और वह ही पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार हैं। उधर, मुरादाबाद में पार्टी नेता रुचि वीरा के सपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन करने के बाद भ्रम की स्थिति पैदा हो गई।

 इससे पहले मंगलवार को मुरादाबाद से मौजूदा सपा सांसद एस. टी. हसन ने भी सपा उम्मीदवार के रूप में ही नामांकन दाखिल किया था। रुचि वीरा ने नामांकन दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें टिकट दिया है लिहाजा वह नामांकन करने के लिए आई हैं। रुचि वीरा भी सपा के वरिष्ठ नेता आज़म खान की करीबी मानी जाती हैं। रामपुर और मुरादाबाद लोकसभा सीटों के चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh