Education world / शिक्षा जगत

हर युवा को सेवा कार्य से जरुर जुड़ना चाहिए - अभिषेक सिंह


- सात दिवसीय एन एस एस शिविर का समापन 
सुलतानपुर। ' मनुष्य की सेवा सबसे बड़ी सेवा है। हर युवा को सेवा कार्य से जरुर जुड़ना चाहिए। संवेदनशीलता और शिक्षा का गहन संबंध है। अगर पढ़े लिखे लोग संवेदनशील नहीं हुये तो उनकी शिक्षा का कोई महत्व नहीं है। ' यह बातें युवा समाजसेवी अभिषेक सिंह ने कहीं। वह शुक्रवार को श्री संस्कृत महाविद्यालय करौंदिया में चल रहे राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना विशेष शिविर के समापन समारोह को बतौर मुख्य वक्ता सम्बोधित कर रहे थे। 

प्राचार्य प्रोफेसर दिनेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि विद्यार्थी समाज और देश की सेवा में लगें तभी शिक्षा सार्थक होगी । सेवा को लक्ष्य बनाकर काम करने वाले ही महान बनते हैं।

अध्यक्षता करते हुए प्रबंधक बालचंद्र सिंह एडवोकेट ने कहा कि एन एस एस शिविर में विद्यार्थियों को जो कुछ भी सकारात्मक सीख मिली है उसे व्यावहारिक जीवन में उतारें।
संचालन कार्यक्रमाधिकारी डॉ.प्रभात कुमार श्रीवास्तव व आभार ज्ञापन डॉ.नीतू सिंह ने किया।समारोह को श्री संस्कृत महाविद्यालय के प्रबंधक शारदा प्रसाद मिश्र , कार्यक्रम प्रभारी डॉ बृजेश सिंह आदि ने भी सम्बोधित किया। 

प्रबंधक, प्राचार्य व अतिथियों ने एन एस एस ध्वज उतार कर शिविर का समापन किया । इस अवसर पर परिसर में पौधारोपण भी किया गया ।वैभव , मांडवी तिवारी, मारिया आतिफा आदि विद्यार्थियों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh