Education world / शिक्षा जगत

74वें गणतंत्र दिवस पर राम अवध गन्ना कृषक पीजी कॉलेज ताखा में जबरदस्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

शाहगंज जौनपुर: 74वें गणतंत्र दिवस पर सम्पूर्ण भारत वर्ष में खुशी उत्साह के साथ राष्ट्र प्रेम और एकता का एक अलग झलक दिखाई दिया ।
 एक तरफ जहा देश की राजधानी नई दिल्ली के कर्त्तव्य पथ पर  भारत का शक्ति प्रदर्शन और जमीन से लेकर आसमान तक भव्यता व 21तोपों की सलामी के साथ हुई राष्ट्रगान की अलौकिक दृश्य देखने को मिला,वहीं देश के कोने कोने में राष्ट्र प्रेम की गंगा बहती हुई दिखाई दिया।
बतादें कि, उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद शाहगंज तहसील क्षेत्र में स्थित राम अवध गन्ना कृषक पीजी कॉलेज ताखा में महाविद्यालय और बीएड विभाग द्वारा संयुक्त रूप से महाविद्यालय प्रांगण में मुख्य अतिथि व प्राचार्य द्वारा ध्वजा रोहण कर कालेज सभागार में महाविद्यालय प्रबंधक अशोक यादव द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत किया गया।
   इस अवसर पर छात्र छात्रों द्वारा विभिन्न विभिन्न कार्यक्रमों की जबरदस्त प्रस्तुति किया गया। बीएड विभाग के छात्रा अध्यापकों व छात्रा अध्यापिको द्वारा मनमोहक, नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति ने देश की एकता अखंडता के साथ जीवन के महत्त्व और मर्यादा को दिखाया।

देश की संस्कृति और सभ्यता,देश प्रेम पर छात्र छात्रों द्वारा अनेकानेक मनमोहक कविता, गीत, गज़ल की प्रस्तुति की गई।
 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्रबंधक अशोक यादव ने सभागार में उपस्थित जन को संबोधित करते हुए कहा कि,'देश की आजादी और देशवासियों का अधिकार ही हमारी और आपकी जान है और राष्ट्र प्रेम/एकता और राष्ट्र के प्रति योग्यदान ही हमारा मुख्य लक्ष्य होना चाहिए।'
कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सुधाकर सिंह द्वारा किया गया उन्होनें कहा कि आजके छात्र कल के राष्ट्र के भविष्य है आपकी शिक्षा और संस्कार का निर्माण ही हमारा उद्देश है।
इस मौके पर पूर्व प्राचार्य डॉ राम शरद, हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ पारस नाथ, बीएड विभागाध्यक्ष डॉ राजेश यादव, डॉ संदीप यादव, डॉ छोटेलाल नाविक, डॉ अजय यादव, डॉ महेन्द्र यादव,सत्य सारण यादव, शिवम यादव, देवेंद्र यादव आदि विशिष्ट लोग उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का जबरदस्त संचालन डॉ विपिन वर्मा ने किया। अंत में कार्यक्रम का समापन महाविद्यालय के प्राचार्य सुधाकर सिंह द्वारा किया गया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh