National News / राष्ट्रीय ख़बरे

मौसम विभाग अलर्ट: 15 जनवरी से फिर शुरू होगा सर्दी का सितम, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

WEATHER UPDATE: राजधानी दिल्ली में शीतलहर का कहर जारी है। हालांकि कुछ राज्यों में कोहरे में थोड़ी कमी देखने को मिली है। दोपहर के समय धूप निकलने के बाद लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलती हुई दिखाई दी, लेकिन मौसम विभाग ने एक बार फिर जबरदस्त ठंड की आशंका जताई है।  
IMD वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय के मुताबिक 15 जनवरी से शीतलहर की स्थिति बन सकती है। आने वाले 2-4 दिन हवाएं तेज होने के कारण कोहरे की स्थिति ज्यादा खराब नहीं होगी। 15- 16 के आसपास घने कोहरे की भी आशंका है। अभी उत्तर भारत में ठंड कम हो गई है। 2 दिन बाद पूरे उत्तर भारत में तापमान में फिर से कमी आएगी। पंजाब, हरियाणा, पश्चिमि राजस्थान में सबसे ज्यादा तापमान में कमी होगी। धीरे-धीरे पूर्वी राज्यों में तापमान में कमी आएगी। शीतलहर दोबारा से आने की संभावना है।
फिर बहुत खराब श्रेणी में दिल्ली की हवा
आपको बता दें कि फिलहाल राजधानी दो चीजों की मार झेल रही है एक कड़ाके की ठंड तो दूसरी हवा में प्रदूषण का जहर। आज राष्ट्रीय राजधानी में शीतलहर जारी होने के साथ-साथ सुबह कोहरा छाया रहा। वहीं सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 312 (बहुत खराब) श्रेणी में है। इसके अलावा कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में भी मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिला है। न्यूनतम तापमान अब बढ़ने लगा है। तेज हवाओं के साथ हल्कि बूंदाबांदी का दौर जारी है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh