Interested News / मज़ेदार ख़बरे

हनीट्रैप मामला : कांस्टेबल ने SI के साथ मिलकर चार लोगों से 26 लाख वसूले

पुलिस अपनी छवि को सुधारने की कोशिश कर रही है, वहीं दूसरी ओर पुलिस विभाग को शर्मिंदा करने वाली घटना सामने आई है। आम जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी जिसके सिर है वही पुलिस अपराधियों के साथ मिल जाए तो लोगों को न्याय कौन दिलाएगा? गुजरात में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच द्वारा हनीट्रैप के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई। क्राइम ब्रांच ने ऐसे आपराधिक मामले में एक महिला इंस्पेक्टर को भी गिरफ्तार किया है, जो कि सब इंस्पेक्टर से मिलकर लोगों से रकम ऐंठ रही थी। हनीट्रैप के जरिए उसने चार लोगों से 26 लाख रुपए वसूले। उसकी पहचान पाटण की तत्कालीन महिला इंस्पेक्टर गीता पठान के तौर पर हुई है।

प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि, गीता पठान हनीट्रैप गैंग की मदद करती थी। वो, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल और दो युवतियों की गैंग सोशल मीडिया पर शिकार खोजते थे। सोशल मीडिया पर लोगों को फंसाने के बाद गैंग की युवतियां होटल में ले जाती थीं। इसके बाद पुलिस का काम शुरू होता था। आरोप हैं कि, पुलिस इंस्पेक्टर गीता पठान पकड़े गए लोगों को डरा-धमकाकर रकम वसूलवाती थी ।एक बार फिर बतादें कि अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने हनीट्रेप के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए तत्कालीन महिला इंस्पेक्टर गीता पठान को गिरफ्तार किया है।
आरोप है कि गीता पठान हनीट्रैक गैंग की मदद करती थी। अहमदाबाद महिला पुलिस थाने में ड्युटी कर चुकी इंस्पेक्टर गीता पठान और उनकी गैंग की युवतियां सोशल मीडिया पर लोगों को फंसाने के बाद होटल में ले जाती थीं। इसके बाद पुलिस का काम शुरू होता था।
इसके बाद पुलिस थाने में ले जाकर सेटलमेंट होता था। आधिकारिक रूप से दर्ज चार शिकायतों में पुलिस और उसके गिरोह द्वारा लोगों से 26 लाख रुपए वसूल गए। गीता पठान अभी पाटण थाने में तैनात हैं और शिकायत दर्ज होते ही फरार हो गई थी।
अधेड़ लोगों से शारीरिक संबंध बना दुष्कर्म की शिकायत करवाती थी दर्ज
एक युवती नाम बदलकर शिकायत करती थी
हनीट्रैप का खेल महिला पुलिस थाने से शुरू होता है, क्योंकि पुलिस आरोपियों का पूरा साथ देती है। इसका अंत भी पुलिस थाने में ही होता है। युवतियां सोशल मीडिया पर अधेड़ उम्र के लोगों को अपने जाल में फंसाती थी। इसके बाद मुलाकात करके शारीरिक संबंध बनाती और फिर थाने में दुष्कर्म की शिकायत करके लाखों रुपए की वसूली करती थी। एक युवती के नाम बदलकर अलग-अलग शिकायत करने से पूरा मामला सामने आया है।
पहले एक व्यापारी ने हनीट्रैप की शिकायत की थी
एक व्यापारी ने बहुत पहले क्राइम ब्रांच में हनीट्रैप की शिकायत दर्ज कराई थी। क्राइम ब्रांच ने जितेंद्र उर्फ जीतू मोदी, बिपिन परमार, उन्नति उर्फ राधिका राजपूत और जान्हवी उर्फ जीनल पढियार को गिरफ्तार किया था। आरोपियों से पूछताछ में इंस्पेक्टर गीता पठान का नाम सामने आया है। गीता पठान ने गैंग के साथ मिलकर व्यापारी से रुपए वसूली थी। पूर्व महिला पुलिस थाने में पिछले एक साल में दर्ज दुष्कर्म की शिकायतों की क्राइम ब्रांच जांच कर रही है। इसमें से चार शिकायतों में हनीट्रैप का खुलासा हुआ है।
एसीबी ने गीता को रिश्वत लेते हुए पकड़ा था
एसीबी ने राजकोट में गीता पठान को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया था। गीता पठान के खिलाफ कई शिकायत हैं। गीता पठान 2009 की पीएसआई बैच की हैं। एमटी विभाग में तैनात पुलिस कर्मचारी के साथ गीता ने प्रेम विवाह किया था।
गीता पठान का तबादला पाटण हुआ था
हनीट्रैप के आरोपों के बीच गीता पठान का पाटण में तबादला हो गया था। हनीट्रैप की शिकायत होते ही गीता फरार हो गई थी। इसमें अमरबेन नामक की एक महिला भी फरार है। यह महिला इंस्पेक्टर गीता और हनीट्रैप गैंग के बीच सेतु थी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh