Entertainment News / ख़बर मनोरंजन

जो लोग फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के झंडे लेकर घूमते हैं, वे बौखलाए हुए हैं : द कश्मीर फाइल्स’ पर बोले पीएम मोदी

फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर इस समय पूरे देश में चर्चा है। यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के उपर है। रिलीज के बाद से लगातार इस फिल्म के पर विवाद हो रहा है। कांग्रेस की ओर से इसपर तीखी टिप्पणी की गयी है। केरल कांग्रेस ने तो इस फिल्म पर एक के बाद एक नौ ट्वीट किये। कांग्रेस के ट्वीट के बाद राजनीतिक विवाद और बढ गया।

अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इस फिल्म पर अपना प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली में एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि इन दिनों द कश्मीर फाइल्स फिल्म की चर्चा हो रही है। जो लोग फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के झंडे लेकर घूमते हैं, वे बौखलाए हुए हैं। एक पूरे इकोसिस्टम द्वारा षड्यंत्र चलाया जा रहा है। जो सत्य है उसको सही स्वरुप में देश के सामने लाना, देश की भलाई के लिए होता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कश्मीर फाइल्स की चर्चा चल रही है और जो लोग अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के झंडे लेकर चलते हैं वो लोग पिछले 5-6 दिन से बौखला गए हैं। मेरा विषय वो फिल्म नहीं है बल्कि मेरा विषय है कि जो सत्य है उसको सही स्वरूप में देश के सामने लाना देश की भलाई होती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस फिल्म में कश्मीर का सच दिखाया गया है और सभी को यह फिल्म देखनी चाहिए। बीजेपी सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस तरह की फिल्में बनती रहनी चाहिए, ताकि सत्य सामने आ सके।

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। इससे पहले हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और त्रिपुरा में फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किया जा चुका है। अन्य राज्यों में भी इसके लिए माँग जारी है।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस की बात करें तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने 4 दिनों में दुनिया भर में 47.85 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। भारत में फिल्म की नेट कमाई 42.20 करोड़ रुपए रही है। इसने सोमवार (14 मार्च, 2022) को 15.05 करोड़ रुपए की नेट कमाई की, जो इसके रविवार के कलेक्शन के लगभग बराबर ही है। पिछली बड़ी फिल्मों ‘सूर्यवंशी’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ’83’ के सोमवार के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस इससे कम रहे थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh