National News / राष्ट्रीय ख़बरे

सुरक्षाबलों ने रात भर चले 3 मुठभेड़ों में मार गिराए गए 5 आतंकी

 नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में रात भर चले तीन अलग-अलग ऑपरेशन में पांच आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस ने कहा कि पुलवामा के चेवाकलां इलाके में मुठभेड़ में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए। उनमें से एक की पहचान पाकिस्तानी जैश कमांडर कमाल भाई के रूप में हुई है, जो 2018 से सक्रिय था।
      वहीं, जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया। मारा गया एक दहशतगर्द आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैएबा से जुड़ा था। दूसरे आतंकी की पहचान अभी नहीं हो पाई है। यह एनकाउंटर गांदरबल के सेरच इलाके में हुआ। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।
        हंदवाड़ा में एक आतंकी ढेर
हंदवाड़ा के रजवार इलाके के नेचामा में मुठभेड़ में लश्कर का एक आतंकवादी मारा गया है। कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, हंदवाड़ा के नेचामा, रजवार इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं। आगे की जानकारी का इंतजार है।
        शुक्रवार रात चार से पांच जगहों पर ज्वाइंट ऑपरेशन
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा बलों ने शुक्रवार रात चार से पांच जगहों पर संयुक्त अभियान चलाया, जिसमें जैश के दो आतंकवादी और लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी जिंदा पकड़ा है। हंदवाड़ा और पुलवामा में मुठभेड़ खत्म हो गई है। गांदरबल में एक और आतंकी मारा गया है।
सरपंच की हत्या के बाद ऑपरेशन तेज
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को एक सरपंच की हत्या के बाद ये मुठभेड़ हुई हैं। आतंकियों ने निर्दलीय सरपंच शब्बीर अहमद मीर पर रात करीब 8 बजकर 50 मिनट पर अदौरा स्थित उनके आवास के पास गोलियां चलाईं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। नागरिकों, विशेष रूप से हिंदू और सिख क्षेत्र में धार्मिक अल्पसंख्यकों की टारगेटेड हत्याओं के बाद सुरक्षा बलों ने घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh