Entertainment News / ख़बर मनोरंजन

किशोर दा से शादी करने बाद भी नहीं खुश थी मधुबाला, आखिर क्या थी उनकी....

अपनी खूबसूरती और बेमिसाल अदाकारी से बॉलीवुड में सालों तक राज करने वाली मधुबाला की आज बर्थ एनिवर्सरी है. मधुबाला ने महज 36 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था लेकिन उनकी जिंदगी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी. वो उस जमाने की सबसे बड़ी एक्ट्रेस में शुमार थीं. उनकी खूबसूरती की खासकर चर्चा पूरी दुनिया में होता था. कैरियर की बुलंदियों पर उन्होंने किशोर कुमार से शादी रचाई थी

बहन ने खोला राज
दरअसल, मधुबाला के दिल में छेद था. इसके इलाज के लिए वो लंदन जाना चाहती थीं लेकिन तभी किशोर कुमार ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था और दोनों शादी के बाद लंदन इलाज कराने के लिए साथ-साथ गए थे. हालांकि, मधुबाला की शादीशुदा जिंदगी भी अकेले ही कटती थी क्योंकि किशोर कुमार अपने काम और वर्क कमिटमेंट में व्यस्त रहते थे. मीडिया को मधुबाला की बहन ने एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने मधुबाला से जुड़ी कई बातें की।
मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने कहा, ‘किशोर दा के पास समय नहीं रहता था. वो बहुत अधिक ट्रेवल करते थे. अपने शोज और रिकॉर्डिंग में वो व्यस्त रहते थे. इधर, डॉक्टर ने मधुबाला को कहा था कि उनके पास सिर्फ दो साल का ही जीवन बचा है. वो अकेले में हमेशा रोती रहती थीं. हमने तो हीरा खो दिया.’ मधुर भूषण ने हालांकि इस बात से इंकार किया कि उनकी बीमारी की बात मीडिया से छिपाई गई थी. उन्होंने कहा कि किशोर दा उसके साथ थे. सबसे बड़ी बात ये है कि वो मधुबाला थी, उसकी कोई बात कैसे छिप सकती थी.
23 फरवरी 1969 को महज 36 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.
आपको बता दें कि मधुबाला की पॉपुलैरिटी ऐसी थी कि हर कोई उनसे प्यार करता था. लेकिन मधुबाला के दिल में दिलीप कुमार ही बसते थे. उन्होंने खुद फूल भेजकर दिलीप कुमार के सामने अपने प्यार का इजहार किया था. मधुबाला और दिलीप कुमार लगभग 7 सालों तक रिलेशनशिप में रहे, लेकिन मधुबाला के पिता को ये रिश्ता गंवारा नहीं था. वो नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी हो, क्योंकि उनके अलावा घर का खर्च संभालने वाला कोई नहीं था.
साथ ही ये भी कहा जाता है कि मधुबाला के पिता ने उन्हें ‘नया दौर’ की शूटिंग के लिए मध्य प्रदेश जाने की इजाजत नहीं दी थी. इससे बीआर चोपड़ा इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने मधुबाला और उनके पिता के खिलाफ केस दर्ज कराया था. दिलीप कुमार ने भी बीआर चोपड़ा को सपोर्ट किया था और मधुबाला से सारे रिश्ते तोड़ लिए थे. कहा जाता है कि मधुबाला ने गुस्से में किशोर कुमार से शादी की थी ।।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh