Entertainment News / ख़बर मनोरंजन

भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर का हुआ निधन, इस पर बालीबुड सहित राजनीतिक पार्टियां भी इनके.....

देश की स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया है लता मंगेशकर के निधन की खबर से मनोरंजन जगत में सन्नाटा पसर गया है. उनके निधन पर नेताओं ने उनके निधन को देश के लिए क्षति बताया है.
राष्ट्रपति ने किया शोक व्यक्त
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गायिका लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि “भारत रत्न, लता-जी की उपलब्धियां अतुलनीय रहेंगी.
पीएम ने कहा-देश के लिए छोड़ गई खालीपन
मशहूर गायिका लता मंगेशकर के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘पीड़ा’ व्यक्त करने हुए दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई है, जिसे भरा नहीं जा सकता है. आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी.
पीए मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लता दीदी के गानों ने कई तरह के इमोशन्स को उभारा. उन्होंने दशकों तक भारतीय फिल्म जगत के बदलावों को करीब से देखा. फिल्मों से परे, वह हमेशा भारत के विकास के बारे में भावुक थीं. वह हमेशा एक मजबूत और विकसित भारत देखना चाहती थीं. मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे हमेशा लता दीदी से अपार स्नेह मिला है. उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी. लता दीदी के निधन पर मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ शोक है. उनके परिवार से बात की और संवेदना व्यक्त की
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि लता मंगेशकर का निधन देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनका संगीत कई पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा. मैं प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले.
संजय राउत ने ट्वीट कर दी जानकारी
वहीं, इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि महान गायिका लता मंगेशकर का निधन हो गया है. डॉक्टरों ने इससे पहले शनिवार को जानकारी दी थी कि लता मंगेशकर को स्वास्थ्य स्थिर होने के बाद वेंटिलेटर से आईसीयू शिफ्ट किया गया था, लेकिन अचानक उनकी सेहत बिगड़ने लगी थी


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh