Latest News / ताज़ातरीन खबरें

लापरवाही 3 कर्मचारियों को पड़ी भारी डीएम ने जारी किया, सेवा समाप्ति की नोटिस चुनाव की ड्यूटी में कर्मचारियों के डाटा फीडींग का मामला

आजमगढ़। चुनाव की ड्यूटी के लिए विभागों से कर्मचारियों का डाटा मांगा गया था। कर्मचारियों का डाटा फीड करने में कई तरह की गड़बड़ियां सामने आई हैं। कई कर्मचारियों के नाम कई बार फीड करने का मामला सामने आया। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी के निर्देश पर हुई जांच में बिलरियागंज, पवई व ठेकमा के डाटा ऑपरेटरों की गड़बड़ी सही पाई गई। उनको सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया गया है।
विधानसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एक तरफ गाड़ियों की व्यवस्था की जा रही है दूसरी तरफ मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण की तैयारी की जा रही है। जनपद में चुनाव को संपन्न कराने के लिए कुल 22319 मतदान कार्मिकों की जरूरत है। जिसके सापेक्ष जिले में 28219 मतदान कार्मिक मौजूद हैं। जिला प्रशासन द्वारा सभी विभागों को अपने कार्यालय के कर्मचारियों का डाटा फीड करने का निर्देश दिया गया था। विभागों ने कर्मचारियों का डाटा फीड तो किया लेकिन विभाग में अगर 100 कर्मचारी कार्यरत हैं तो डाटा 100 का ही फीड किया लेकिन इसमें लगभग 20 लोगों के नामों को हटाकर एक ही नाम को कई बार फीड कर दिया गया। जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कर्मचारियों के डाटा फीडिंग की जानकारी ली तो यह बात सामने आई। तब डीएम ने सभी विभागों को तत्काल दो दिन के अंदर फीड किए गए डाटा को दुरुस्त करने और डाटा फीडिंग करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जांच में बिलरियागंज के कंप्यूटर ऑपरेटर शैलेश यादव, पवई की हुस्नारा व ठेकमा के सुनील यादव की गलती सामने आई है। जिन्हें सेवा समाप्ति की नोटिस जारी की गई है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh