Politics News / राजनीतिक समाचार

Aparna Yadav join to BJP मुलायम सिंह यादव की बहू अर्पणा यादव ने थामा भाजपा का दामन ,यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव को बड़ा झटका

Aparna Yadav BJP: यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव को बड़ा झटका देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। भाजपा के दिल्ली स्थित मुख्यालय में यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह ने अपर्णा को पार्टी की सदस्यता दिलाई। अपर्णा मंगलवार देर शाम ही लखनऊ से दिल्ली आ गई थीं। समझा जाता है कि भाजपा, अपर्णा को लखनऊ कैंट सीट से पार्टी का उम्मीदवार बना सकती है। वह इस सीट पर सपा उम्मीदवार के रूप में पिछला चुनाव लड़ चुकी हैं। उन्हें भाजपा उम्मीदवार के रूप में रीता बहुगुणा जोशी ने हराया था। 2012 के चुनाव में परिवार के सदस्य चाहते थे कि मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव नेताजी बने लेकिन मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनवा दिया। इसके बाद ही परिवार में झगड़ा शुरू हो गया।

पिछले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुलायम परिवार का झगड़ा बढ़ गया। अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच बात हद से ज्यादा बढ़ गई। शिवपाल यादव ने नई पार्टी बना ली। हालांकि इस चुनाव में दोनों साथ आ रहे हैं लेकिन सीटों को लेकर समझौता हुआ है। मुलायम सिंह यादव की ओर से कोशिश की गई है कि परिवार में कोई टूट न हो। ऐसे में अपर्णा यादव के जाने से अखिलेश यादव बहुत ज्यादा टेंशन जरूर होगा चुनाव में बड़ा प्रभाव जरूर पड़ेगा क्योंकि की एक सक्रिय और जिम्मेदार लीडर रही है अर्पणा यादव ,भाजपा को इससे कितना फायदा होगा यह चुनाव के नतीजों पर इसका प्रभाव रहेगा ,2017 से सपा में परिवार वाद का विखराव बना हुआ है और2022 के चुनाव में भी इसका साफ असर देखने को मिल रहा है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh