Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बाटला हाउस काण्ड में सजायफ्ता शहजाद अहमद की मौत, काफी दिनों से चल रहा था बीमार, एम्स में आज सुबह ली अंतिम सांस, मौत की सूचना मिलते ही जालन्धरी मोहल्ले में पसरा सन्नाटा

आजमगढ़। बाटला हाउस काण्ड में इंस्पेक्टर मोहन चन्द शर्मा की मौत मामले में उम्र कैद की सजा भुगत रहे आजमगढ़ जनपद के शहजाद अहमद की बीमारी के चलते एम्स में इलाज के दौरान आज सुबह करीब उसकी मौत हो गयी। शहजाद पेनक्रियाज जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित था। पहले उसका इलाज सफदरगंज अस्पताल में चल रहा था लेकिन जब उसकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर 26 जनवरी को उसे एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां आज सुबह 7 बजे उसकी मौत हो गयी।
बता दें कि पुलिस इंस्पेक्टर मोहनचन्द शर्मा के कत्ल के आरोप में निचली अदालत से उसे आजीवन कारावास की सजा हुई थी। इस सम्बन्ध में शहजाद के मामलों की पैरवी करने वाली संस्था औमेला के अध्यक्ष डा0 जावेद अख्तर ने बताया कि उक्त सजा के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अपील दाखिल हुई थी जिसकी सुनवाई हो चुकी थी फैसला आना बाकी था कि इसी दौरान आज सुबह शहजाद की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि हालत गंभीर होने की खबर पाकर उसके पिता सेराज अहमद सउदी अरब से दिल्ली पहुंच गये हैं, शहजाद की मौत हो जाने के बाद अधिवक्ताओं के माध्यम से कानूनी कार्रवाई कर शव को गांव लाने के लिए कोशिश की जा रही है। मौत की सूचना मिलते ही शहजाद के घर जालन्धरी मोहल्ले में सन्नाटा पसर गया।
बता दें कि साल 2008 में दिल्ली के जामिया नगर इलाके में स्थित बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में शहजाद अहमद को अदालत ने दोषी करार दिया था। इस एनकाउंटर में पुलिस ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में पुलिस के एक जांबाज इंस्पेक्टर एमसी शर्मा भी शहीद हो गये थे। शहजाद को लेकर पुलिस ने दावा किया था कि जिस मकान में एनकाउंटर हुआ था शहजाद उसी मकान में था। मुठभेड़ के दौरान शहजाद अपने साथी जुनैद के साथ बालकनी से कूदकर फरार हो गया था। बाद में पुलिस ने शहजाद को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से गिरफ्तार किया था। शहजाद अहमद को इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या का दोषी पाया गया था और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। इस मुठभेडड़ के तार 13 सितंबर 2008 को राजधानी दिल्ली में हुए सीरियल बम धमाकों से जुड़े थे। बता दें कि इस दिन आतंकवादियों ने करोल बाग, कनॉट प्लेस और इंडिया गेट पर बम धमाके किये थे। इन धमाकों में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 130 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh