National News / राष्ट्रीय ख़बरे

"विश्व स्तर पर बदल गया भारत के लिए दुनिया का नजरिया"-विदेश मंत्री जयशंकर

BJP Executive Meeting: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस साल होने वाले 9 राज्यों में चुनाव और 2024 की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में भारत के बारे में दुनिया का नजरिया बदल गया है। बीजेपी उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने बंद कमरे में हुई बैठक की जानकारी दी। 

 

विदेश मंत्री के हवाले से बैजयंत जय पांडा ने कहा, जब विश्व में कोरोना महामारी ने पैर पसारे थे तो दुनियाभर में चिंता थी कि भारत एक ऐसा देश होगा जो इसे रोक नहीं पाएगा, लेकिन अब जी20 और दुनिया इसकी सराहना कर रही है कि भारत न केवल संकट से निपटने में कामयाब रहा बल्कि अन्य देशों को भी मदद पहुंचाई। 

 

जी20 की मेजबानी

 

विदेश मंत्री ने कहा, भारत पहले संकट के दौरान दूसरे देशों पर निर्भर था, लेकिन इसने न केवल महामारी की चुनौतियों का सामना किया बल्कि दूसरों की मदद भी की। पांडा ने कहा, बीजेपी कार्यकर्ता अपनी व्यक्तिगत क्षमता से समाज को जोड़ने का काम करेंगे, क्योंकि देश 50 से ज्यादा स्थानों पर जी20 से जुड़े 200 कार्यक्रमों की मेजबानी कर रहा है। 

 

उन्होंने कहा कि यह समाज को जोड़ने और भारत की प्रगति और इसकी समृद्ध विरासत को दिखाने का एक अवसर है, क्योंकि न केवल 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के कुलीन वर्ग के प्रतिनिधि बल्कि आईएमएफ जैसे कई बहुपक्षीय निकाय भी देश का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत रखने में भी सफल रहा है।

 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh