Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

WOMEN'S IPL: वायाकॉम-18 ने हासिल किया वूमेन आईपीएल के प्रसारण का अधिकार, 951 करोड़ रुपये की लगाई गई बोली

Sports NEWS: बीसीसीआई ने इस साल से शुरू होने वाले महिला आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार को लीग मीडिया राइट्स का भी फैसला हो गया वायकॉम 18 ने सबसे बड़ी बोली लगाकर इस लीग के मीडिया राइट्स हासिल किए है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी। वायकॉम 18 ने 2023 से 2027 के लिए 951 करोड़ रुपए की बोली लगाकर राइट्स खरीदे। इसका मतलब है कि ये वायकॉम 18 हर मैच के लिए बीसीसीआई को 7.09 करोड़ रुपए देगी।

 

जय शाह ने ट्वीट करके मीडिया राइट्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘वायकॉम 18 को महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स हासिल करने पर मुबारकबाद। बीसीसीआई और महिला टीम में अपना भरोसा जताने के लिए शुक्रिया। वायकॉम ने 951 करोड़ की बोली लगाई थी जिसका मतलब है कि वो अगले पांच साल तक हर मैच के लिए 7.09 करोड़ रुपए देंगे। ये महिला क्रिकेट के लिए अहम कदम है।’ महिला आईपीएल के अलावा आईपीएल के डिजिटल राइट्स भी इसी कंपनी के पास हैं। जय शाह ने आगे लिखा, ‘खिलाड़ियों के वेतन की बराबरी के बाद महिला आईपीएल के लिए मीडिया राइट्स की बोली भी ऐतिहासिक मौका है। ये भारत में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बड़ा कदम है। हम कोशिश करेंगे कि हर एजग्रुप के खिलाड़ी इसमें हिस्सा लें।’

 

जल्द होगा ऑक्शन की तारीख का ऐलान

बीसीसीआई अब 25 जनवरी को पांच टीमों का ऐलान करेगा। आईपीएल की 10 में से 8 टीमों ने महिल आईपीएल में टीम खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। टीमें तय होने के बाद खिलाड़ियों का ऑक्शन भी होगा। जानकारी के मुताबिक फरवरी के अंत और मार्च की शुरुआत में पहला सीजन खेला जाएगा ऐसे में ऑक्शन की तारीख का भी जल्द ऐलान कर दिया जाएगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh