Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बड़ी खबर - आजमगढ़ क्षेत्र के विभिन्न डिपो से संबंधित अधिकारियो ने 70 बसों को लिया गोद

लखनऊः 10 जनवरी, 2023उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) / दयाशंकर सिंह के निर्देशों के अनुपालन में आजमगढ़ क्षेत्र से संबंधित 07 डिपो की 70 बसों को ’परिवर्तन की ओर’ अभियान के अंतर्गत संबंधित अधिकारियों ने गोंद लिया है। इसमें शाहगंज डिपो से अतरौलिया-प्रयागराज, भगासा0-वाराणसी, शाहगंज-लखनऊ, शाह0-कौशा0-शाह0, शाहगंज-लखनऊ, मित्तूपुर-वाराणसी रूट की 10 बसों को डिपो के अधिकारियों ने गोद लिया है। इसी प्रकार मऊ डिपो की 10, आजमगढ़ डिपो की 10, बलिया डिपो की 10, बेल्थरारोड डिपो की 10, दोहरीघाट डिपो की 10 एवं अम्बेडकरनगर डिपो से संचालित विभिन्न रूटों की 10-10 बसों को संबंधित डिपो के अधिकारियों ने गोद लिया है। क्षेत्रीय प्रबंधक और सेवा प्रबंधक द्वारा प्रत्येक डिपो से दो दो बस गोद लिया गया है।
यह जानकारी देते हुए उ0प्र0 परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक  संजय कुमार ने बताया कि गोद लेने की यह प्रक्रिया अन्य क्षेत्रो के सेवा प्रबंधक, क्षेत्रीय/सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अपनायेगे। इस दिशा में संबंधित अधिकारी तेजी से कार्य कर रहे हैं। जल्द ही अन्य क्षेत्रो मे बसों को गोद लेने की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जायेगी। उन्होंने बताया कि गोद लेने से परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों के रख-रखाव, संचालन इत्यादि में सुधार आयेगा। यात्रियों का क्षेत्रीय अधिकारियों से सीधे जुड़ावा होगा और निकटता भी बढ़ेगी। यात्रियों की समस्याओं से क्षेत्रीय अधिकारी अवगत होंगे तथा समस्या का स्थानीय स्तर ही यथाशीघ्र निस्तारण हो सकेगा, जिससे यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी, साथ ही निगम की छवि सुधरेगी एवं आय भी बढ़ेगी।
 संजय कुमार ने बताया कि परिवहन मंत्री ने विगत माह निर्देश दिये थे कि परिवहन निगम की बसों के संचालन, रख-रखाव, यात्रियों सुविधाओं में बढ़ोत्तरी की दिशा में ठोस कदम उठाये जायें। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री की मंशा प्रदेश के लोगों को अधिक से अधिक सुविधायें मुहैया कराना है एवं जनशिकायतों को कम करना है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh