International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

यूट्यूब से पैसा कमाने का आसान तरीका ये....

 How to Earn From YouTube: Youtube से पैसा कैसे कमाएं? Youtube से पैसा कमाने की ट्रिक, YouTube से पैसा कैसे कमाते है? ऐसे सवालों के जवाब देने वाले तमाम वीडियो और आर्टिकल मौजूद हैं. वो लोग भी Youtube से कमाई करने की जानकारी देते हैं जो खुद एक ढेला नहीं पाते। मगर अपन की बात अलग है. हम आपको बताएंगे कि Youtube से आसानी से पैसा कैसे कमाएं बोले तो Easy Way To Earn Money from YouTube

 

Youtube Shorts से पैसा कैसे कमाएं How To Earn From Youtube Shorts: अगले साल से Youtube Shorts से भी पैसा कमाया जा सकेगा, जैसे टिक टॉक में रील्स बनाकर लोग पैसा कमाते हैं ना ठीक वैसे ही. लेकिन यूट्यूब इसके लिए TicTok से ज़्यादा पैसे देगा।

 

यूट्यूब से पैसा कैसे कमाएं How To Earn Money From YouTube: NYT की खबर के मुताबिक Youtube Shorts से भी कंटेंट क्रिएटर्स पैसा कामना शुरू कर सकते हैं. अगले साल 2023 से इसकी शुरआत हो जाएगी। तब Youtube Shorts को भी पार्टनर प्रोग्राम का हिस्सा मान लिया जाएगा। इसके बाद Youtube में Shorts बनाने वाले क्रिएटर्स का पेज मॉनिटाइज हो जाएगा।

 

2 सितम्बर 2020 से Youtube ने भी Reels मतलब शॉर्ट्स वीडियो शुरू कर दिए थे, लेकिन Youtube Shorts बनाने वालों को पैसे नहीं मिलते थे. पर अगले साल से Youtube Shorts को भी पार्टनर प्रोग्राम का हिस्सा मान लिया जाएगा। इसके बाद Youtube में Shorts बनाने वाले क्रिएटर्स का पेज गूगल एड सेन्स से जुड़ जाएगा और आपका चैनल मॉनिटाइज हो जाएगा। Youtube Shorts बनाने वालों को अपने चैनल मॉनिटाइज करने के लिए ऐसा कंटेंट बनाना होगा जिसके सब्सक्राइबर्स एक हज़ार और और वाच टाइम 4 घंटे का होना चाहिए और एक पोस्ट करने के तीन महीने के अंदर उसे एक करोड़ व्यूज मिल जाने चाहिए तभी Youtube Shorts बनाने वाले क्रिएटर्स को पैसे मिलना शुरू हो जाएंगे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh