Latest News / ताज़ातरीन खबरें

स्कूल बाउंड्री का गेट गिरने से हुई छात्रा की मौत मामले में सीडीओ ईशा प्रिया ने लिया कड़ा ऐक्शन, निर्माण कार्य की होगी जांच

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में 18 मई 2022 को स्कूल की बाउंड्री का गेट गिरने से हुई छात्रा वंदना सरोज की मौत मामले में सीडीओ ईशा प्रिया ने कड़ा ऐक्शन लिया है। उन्होंने बाउंड्री के निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच कराये जाने का आदेश दिया है। इस घटना को लेकर स्थानीय नागरिकों में आक्रोश है। 
जानें क्या है पूरा मामला 
जिले के विकास खंड कुंडा के बानेमऊ गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में 18 मई 2022 की सुबह बच्चे पहुंच गये थे पर शिक्षक नहीं आये थे। इस दौरान बच्चे गेट पर लगे ताले को पकड़कर झूल रहे थे। इसी दौरान अचानक गेट भरभराकर ढह गया। उसके नीचे दब जाने से कक्षा 3 की छात्रा वंदना सरोज की मौत हो गयी थी। 
बीएएस ने प्रधानाध्यापक को किया सस्पेंड
घटना के बाद बीएसए भूपेन्द्र सिंह ने बानेमऊ गांव पहुंचकर मौका मुआयना किया। उन्होंने समय से स्कूल न आने वाले प्रधानाध्यापक अरिवंद पाठक को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही पूरे मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी कुंडा शिव बहादुर मौर्य को सौंपी है। 
बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल की बाउंड्री के घटिया निर्माण कराये जाने के मामले में गांव के प्रधान और पूर्व प्रधान के विरुद्ध कार्रवाई किये जाने के लिए डीपीआरओ को पत्र लिखा है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh